Rajasthan news: आइए गुलाबी नगर को स्वस्थ ,स्वच्छ और योगमय बनाए
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1720132

Rajasthan news: आइए गुलाबी नगर को स्वस्थ ,स्वच्छ और योगमय बनाए

जयपुर में 21 दिन तक योग महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है, कुल 21 दिनों तक हर वार्ड, हर कॉलोनी, पार्क में योग होगा1 से 21 जून तक होगा योगमय बनाने के लिये योग महोत्सव का आयोजन किया जा रहा स्वच्छ जयपुर स्वस्थ्य जयपुर की परिकल्पना होगी साकार

Rajasthan news: आइए गुलाबी नगर को स्वस्थ ,स्वच्छ और योगमय बनाए

Rajasthan news: 21 जून को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा. इससे पहले नगर निगम ग्रेटर क्षेत्र में कल से हर गली-मोहल्ले और कॉलोनी, पार्क में योग का शंखनाद होगा और हर कोई सेहतमंद रहने के लिए भोर से योगासन में नजर आएगा. नगर निगम ग्रेटर प्रशासन की ओर से 1 से 21 जून तक कुल 21 दिन तक योगमय बनाने के लिये योग महोत्सव का आयोजन किया जायेगा. योग से स्वस्थ जीवन की संभावनाओं को संभव बनाने का प्रण लिया जाएगा. 

इस योग महोत्सव के तहत आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रमों, शिविरों की कार्य योजना बनाने के लिए नगर निगम ग्रेटर मुख्यालय पर ग्रेटर महापौर डॉक्टर सौम्या गुर्जर की अध्यक्षता में विभिन्न योग संस्थानों के 50 से भी अधिक योग प्रशिक्षक-योगाचार्य से चर्चा हुई. ग्रेटर महापौर सौम्या गुर्जर ने सभी योगाचार्यों का अभिवादन करते हुए निगम ग्रेटर के हर आंगन योग हर घर निरोग की थीम पर हो रहे योग महोत्सव जैस मुहिम से जुड़ने की अपील की और बैठक में योग संस्थानों के योगाचार्यो, योग प्रशिक्षकों से प्रस्तावित योग शिविरों के आयोजन के सम्बन्ध में सुझाव मांगे. 

सौम्या ने बताया की जयपुर शहरवासियों के स्वास्थ्य और तनाव रहित जीवन को ध्यान में रखते हुए. आयुष मंत्रालय भारत सरकार और मोरारजी देसाई योग संस्थान दिल्ली द्वारा काउन्ट डाउन कार्यक्रम के तहत अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर निगम ग्रेटर क्षेत्र के विभिन्न स्थलों पर 21 दिनों तक योग कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा. 

यह भी पढ़ें- CM गहलोत के बिजली फ्री पर सियासी वॉर, बीजेपी ने पीएम मोदी की सभा से हुई घबराहट बताया

इसकी शुरूआत कल सुबह 9.15 से 10.15 तक निगम मुख्यालय के साउथ गार्डन से की जायेगी. जिसमें नगर निगम ग्रेटर के अधिकारियों और कर्मचारियों को योग करवाया जायेगा. मेयर सौम्या ने बताया कि इन योग कार्यक्रमों से ग्रेटर क्षेत्र की सभी हाउस वाइफ, युवाओं, बच्चे, बुर्जुगों आदि को भी योग करने के लिए प्रेरित किया जायेगा. क्योंकि देश के निर्माण के लिए एक स्वस्थ्य समाज होना भी आवश्यक है.  और योग से हम समाज को स्वस्थ्य रहने की एक नई दिशा दे सकते है.

 

Trending news