Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग ने अगले 2 दिनों तक इन जिलों में आंधी, बारिश का अलर्ट किया जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2244884

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग ने अगले 2 दिनों तक इन जिलों में आंधी, बारिश का अलर्ट किया जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम विभाग को लेकर रविवार को प्रदेश के विभिन्न जिलों में बादल गरज के साथ बारिश होने की आशंका जताई है. इसके साथ ही धूल भरी आंधी और तूफान के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान का मौसम लगातार बदल रहा है. मौसम विभाग का मुताबिक, रविवार को प्रदेश के विभिन्न जिलों में बादल गरज के साथ बारिश होने की आशंका जताई है. 

जानकारी के मुताबिक, अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर सहित राज्य भर के 27 जिलों में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा झालावाड़, झुंझुनू, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और नागौर के मौसम में बदलाव आ सकता है. 

इसके अलावा, आईएमडी ने कहा कि 13 मई तक राजस्थान में धूल भरी आंधी और तूफान के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है. इन जिलों में हवाएं 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंचने की उम्मीद है. 

आंधी की चेतावनी
इससे पहले, शुक्रवार को रेगिस्तानी राज्य में बारिश और आंधी के कारण तापमान में गिरावट देखी गई. हवाएं 40-50 किमी प्रति घंटे की गति तक पहुंच सकती हैं. आईएमडी ने कहा, 12-13 मई को कुछ इलाकों में छिटपुट बारिश और तूफान जारी रहने की भी संभावना है. 

बारिश का लेकर अलर्ट जारी
राजस्थान के अलावा, आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि 12 मई तक उत्तर-पश्चिम भारत में, 13 मई तक पूर्वी भारत में और 15 मई तक मध्य और दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश होगी. 

ओलावृष्टि और तेज हवाएं 
इसके अलावा, मौसम विभाग ने पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ के अलग-अलग हिस्सों में ओलावृष्टि और तेज़ हवाएं (40-50 किमी प्रति घंटे) चलने का अनुमान लगाया है.13 मई को मध्य महाराष्ट्र और पश्चिम मध्य प्रदेश में तेज हवा (50-60 किमी प्रति घंटे) चल सकती हैं. 

यह भी पढ़ेंः राज्यसभा सांसद बनने का सपना दिखा संत ने की ठगी,दिल्ली से हुआ गिरफ्तार

यह भी पढ़ेंः 8 बम ब्लास्ट...71 लोगों की गई जान, 16 साल बाद भी नम आंखों को इंसाफ का इंतजार

Trending news