Rajasthan Govt Job: राजस्थान में Medical Department में निकली भर्ती, आज है आवेदन की अंतिम तारीख
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2486256

Rajasthan Govt Job: राजस्थान में Medical Department में निकली भर्ती, आज है आवेदन की अंतिम तारीख

Rajasthan Govt Job: राजस्थान में युवाओं के लिए खुशी की खबर आई है. चिकित्सा की पढ़ाई करने वाले युवाओं के लिए राजस्थान में नौकरी का अच्छा मौका है. राजस्थान मेडिकल एजुकेशन सोसाइटी के माध्यम से चिकित्सा शिक्षकों के 1476 पदों पर भर्ती हो रही है. 

Rajasthan Govt Jobs

Rajasthan Govt Job: राजस्थान में युवाओं के लिए खुशी की खबर आई है. चिकित्सा की पढ़ाई करने वाले युवाओं के लिए राजस्थान में नौकरी का अच्छा मौका है. राजस्थान मेडिकल एजुकेशन सोसाइटी के माध्यम से चिकित्सा शिक्षकों के 1476 पदों पर भर्ती हो रही है. भर्ती के आवेदन का आज आखिरी दिन है. आवेदकों के आवेदन की हार्ड कॉपी जरूरी दस्तावेजों के साथ चिकित्सा शिक्षा निदेशालय में 25 अक्टूबर शाम 5 बजे तक जमा की जा सकती है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan News: भारत माला सड़क परियोजना को मिली DNP से अनुमति

राजस्थान मेडिकल एजुकेशन सोसाइटी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक 1476 वैकेंसी में से 246 वैकेंसी प्रोफेसर की, 565 वैकेंसी एसोसिएट प्रोफेसर की और 665 असिस्टेंट प्रोफेसर की है. चयनित अभ्यर्थियों को राजस्थान मेडिकल एजुकेशन सोसाइटी मेडिकल टीचर्स रूल्स 2024 के तहत वेतन-भत्ते देय होंगे.

 

राजस्थान में मेडिकल शिक्षक पदों पर निकली भर्ती के लिए उम्मीदवारों की उम्र कम से कम 21 साल और अधिकतम 42 साल होनी चाहिए. इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता DM/MCH मांगी गई है, उसके लिए अधिकतम उम्र सीमा 47 साल है. वहीं आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को नियम के अनुसार ज्यादा उम्र सीमा में छूट दी जाएगी.

 

नए नियम के अनुसार मिलेगा वेतन

राजस्थान चिकित्सा एजुकेशन सोसाइटी की ओर से निकाली गई चिकित्सा शिक्षकों की भर्ती में जो चयनित होंगे. उन्हें राजस्थान मेडिकल एजुकेशन सोसाइटी मेडिकल टीचर्स (रिक्रूटमेंट, प्रमोशन और पे) रूल्स-2024 के तहत वेतन-भत्ते दिए जाएंगे. 

आपको बता दें कि सरकारी पदों पर कार्यरत चिकित्सक शिक्षकों की वेतन में सुधार के लिए बहुत लंबे समय से चल रही मांग को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर के निर्देशों पर राज्य सरकार ने पूरा किया था. इसके तहत चिकित्सा शिक्षा सेवा नियम-1962 के अनुसार अब नए चिकित्सक शिक्षकों को वेतन-भत्तों का लाभ मिल सकेगा.

 

ऐसे करें आवेदन

इस भर्ती के ऑनलाइन आवेदन के लिए ऑफिशियल वेबसाइट https://medicaleducation.rajasthan.gov.in/ पर जाकर आप आवेदन कर सकते हैं. इसके बाद हार्ड कॉपी RajMES ऑफिस, चिकित्सा शिक्षा निदेशालय, चिकित्सा शिक्षा भवन, गोविंद मार्ग, आदर्श नगर, पिंक स्क्वॉयर मॉल के नजदीक, जयपुर-302004 इस जगह पर देना होगा. भर्ती के लिए 2000 रुपये अप्लीकेशन फीस है.

Trending news