मेवाड़ यूनिवर्सिटी में जम्मू कश्मीर के स्टूडेंट्स से धक्का-मुक्की, 4 स्टूडेंट्स बेहोश, जानें मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2486140

मेवाड़ यूनिवर्सिटी में जम्मू कश्मीर के स्टूडेंट्स से धक्का-मुक्की, 4 स्टूडेंट्स बेहोश, जानें मामला

Chittorgarh News: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ के गंगरार स्थित मेवाड़ यूनिवर्सिटी में बीएससी नर्सिंग के थर्ड ईयर में अध्ययनरत जम्मू कश्मीर के 35 स्टूडेंट्स पिछले 5 दिनों से धरने पर हैं. स्टूडेंट्स का कहना है कि यूनिवर्सिटी का राजस्थान नर्सिंग काउंसिल और भारतीय नर्सिंग काउंसिल में एफिलिएशन के बिना ही उन्हें यूनिवर्सिटी में एडमिशन दे दिया. बिना एफिलिएशन के यूनिवर्सिटी से मिली डिग्री स्टूडेंट्स के किसी काम की नहीं रहेगी.

chittorgarh news

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ के गंगरार स्थित मेवाड़ यूनिवर्सिटी में बीएससी नर्सिंग के थर्ड ईयर में अध्ययनरत जम्मू कश्मीर के 35 स्टूडेंट्स पिछले 5 दिनों से धरने पर हैं.

स्टूडेंट्स का कहना है कि यूनिवर्सिटी का राजस्थान नर्सिंग काउंसिल और भारतीय नर्सिंग काउंसिल में एफिलिएशन के बिना ही उन्हें यूनिवर्सिटी में एडमिशन दे दिया. बिना एफिलिएशन के यूनिवर्सिटी से मिली डिग्री स्टूडेंट्स के किसी काम की नहीं रहेगी. यूनिवर्सिटी प्रबन्धन एफिलिएशन लाने की बजाय स्टूडेंट्स को दबाने का काम कर रहा है. 

जायज मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करने पर पहले उन्हें रेस्टीकेट कर दिया गया था. फिर धरना समाप्त करने का दबाव बनाया जा रहा है. वहीं मेवाड़ यूनिवर्सिटी से जम्मू कश्मीर के स्टूडेंट्स का धरना स्थल से विरोध प्रदर्शन का एक वीडियों सामने आया है, जिसमें पुलिस की ओर से स्टूडेंट्स से धक्का मुक्की करने और उन्हें धरना स्थल से उठाने का प्रयास किया गया. 

स्टूडेंट्स का आरोप है कि स्थानीय पुलिस की ओर से धरना दे रहे स्टूडेंट्स को दबाव बना कर धरना समाप्त करवाने के लिए धक्का मुक्की के साथ मारपीट भी की गई. इस घटना में कुल 4 छात्र-छात्राएं बेहोश हो गए, जिन्हें मेवाड़ यूनिवर्सिटी केम्पस में स्थित हॉस्पिटल में ही भर्ती करवाया गया. इधर मेवाड़ यूनिवर्सिटी प्रबन्धन की ओर से घटना को लेकर एक अलग ही तर्क दिया जा रहा है. प्रबंधन का कहना है कि धूप में प्रोटेस्ट करने की वजह से स्टूडेंट्स की तबीयत बिगड़ी, और इसी वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था.

पढ़ें चित्तौड़गढ़ की एक और खबर

कथित Viral Video मामले में MLA चन्द्रभान सिंह आक्या की बढ़ सकती है मुश्किलें! केस की जांच करेगी CID और CB

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ नगर परिषद सभापति और महिला मित्र के कथित वायरल वीडियों में नया राजनैतिक मोड़ आ गया है. वायरल वीडियों में दिखाई दे रही महिला की ओर से कोर्ट के मार्फत चित्तौड़गढ़ सदर थाने में विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या सहित 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है.

महिला ने विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या सहित विधायक के ऑफिस में काम करने वाले दिलीप धाकड़ नाम के शख्स और नगर परिषद में काम करने वाली मोनिका जैन के खिलाफ FIR दर्ज करवाई है.

कोर्ट के आदेश पर दर्ज FIR  में, आरोपियों पर सभापति के खिलाफ दुष्कर्म की FIR दर्ज करवाने का दबाव बनाने के लिए पति व उसे बंधक बनाने, मोबाइल से डाटा चोरी करने, विधायक आक्या पर अवांछित हरकत व बात करने सहित IT एक्ट व अन्य धाराओं में केस दर्ज करवाया है.

 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news