Rajasthan Panchayat Elections 2021: BJP-Congress में कांटे की टक्कर, जानें अब तक के आंकड़े
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan979138

Rajasthan Panchayat Elections 2021: BJP-Congress में कांटे की टक्कर, जानें अब तक के आंकड़े

परिणामों को लेकर बीजेपी, कांग्रेस और आरएलपी तीनों ही पार्टियों के प्रत्याशियों की धड़कनें बढ़ी हुई हैं. जिला परिषद के 51 वार्डों में 128 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा, वहीं, 22 पंचायत समिति के 442 वार्डों में 1242 प्रत्याशियों की किस्मत का पिटारा आज खुलेगा.

परिणामों को लेकर बीजेपी, कांग्रेस और आरएलपी तीनों ही पार्टियों के प्रत्याशियों की धड़कनें बढ़ी हुई हैं.

Jaipur: राजस्थान (Rajasthan) के 6 जिलों में पंचायत चुनाव 2021 (Panchayat Election 2021) को लेकर हुए मतदान (Voting) की काउंटिंग शुरू हो चुकी है. आज 335 टेबलों पर 1370 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला हो रहा है. 

परिणामों को लेकर बीजेपी, कांग्रेस और आरएलपी तीनों ही पार्टियों के प्रत्याशियों की धड़कनें बढ़ी हुई हैं. जिला परिषद के 51 वार्डों में 128 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा, वहीं, 22 पंचायत समिति के 442 वार्डों में 1242 प्रत्याशियों की किस्मत का पिटारा आज खुलेगा.

यह भी पढे़ं- Rajasthan Panchayat Election 2021 Result Live: वोटों की काउंटिंग जारी, जानें कहां कौन बना रहा बढ़त

 

पंचायत समिति और जिला परिषद की काउंटिंग को लेकर राजस्थान और कॉमर्स कॉलेज के बाहर सुरक्षा लगाई गई है. दोनों कॉलेज के बाहर चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात है. पासधारकों को मतगणना स्थल पर एंट्री दी जा रही है. बड़ी संख्या में ग्रामीण क्षेत्रो से समर्थक भी पहुंचे हैं.

राजस्थान में 6 जिलों में पंचायती राज के चुनाव के आज नतीजे आएंगे. कई बड़े चेहरों की आज परख होगी. सीएम अशोक गहलोत, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, मंत्री सुभाष गर्ग, भजन लाल जाटव, परसादी लाल मीणा, ममता भूपेश, पूर्व मंत्री विश्वेंद्र सिंह के निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव हुए हैं. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के निर्वाचन क्षेत्र में भी चुनाव हुए हैं. सांसद दीया कुमारी ने भी सवाई माधोपुर में चुनाव प्रचार में ताकत लगाई थी. दीया कुमारी पहले सवाई माधोपुर से विधायक रह चुकी हैं.

तो चलिए काउंटिंग की शुरुआत से लेकर अब तक कहां पर क्या-क्या आंकड़े रहे, पढ़ाते हैं आपको हर मिनट का अपडेट

  • दौसा में सिकराय पंचायत समिति के वार्ड आठ से कांग्रेस जीती. सिकराय के वार्ड 3 से निर्दलीय गुड्डी देवी जीती हैं.
  • आबूरोड पंचायत समिति के वार्ड संख्या 1 से कांग्रेस के उम्मीदवार विजय हुए.

जोधपुर-पंचायतीराज चुनाव 2021
चौमूं पंचायत समिति के वार्ड 4 से आरएलपी की हवा देवी, लूनी पंचायत समिति के वार्ड 21 से बीजेपी के दिनेश, फलोदी के वार्ड 8 से कांग्रेस के किशनाराम, मंडोर पंचायत समिति के वार्ड 2 से सूखा कंवर कांग्रेस, शेरगढ़ के वार्ड 8 से कांग्रेस की सायर कंवर विजय हुई.

जयपुर - झोटवाड़ा पंचायत समिति में वार्ड 5 का परिणाम आ गया है. वार्ड 5 से कांग्रेस की मीरा देवी जीती हैं.

जोधपुर-पंचायतीराज चुनाव 2021- बाप पंचायत समिति सदस्य चुनाव की मतगणना में वार्ड 2 से कांग्रेस प्रत्याशी विजय हुए. वह 839 मतों से विजय हुए.लाड़ा पंचायत समिति के वार्ड 2 से बीजेपी की समुलता विजय हैं. पंचायत समिति सदस्य पद पर बीजेपी जीती है.

जयपुर पंचायत समिति की मतगणना
पावटा पंचायत समिति के वार्ड 12 का परिणाम आया है. कांग्रेस की मीना देवी चुनाव जीती हैं. वार्ड नंबर 6 से कांग्रेस उम्मीदवार जीते. वार्ड नंबर 8 से भाजपा उम्मीदवार जीते. वार्ड नंबर 12 से कांग्रेस उम्मीदवार जीते. वार्ड नंबर 13 से कांग्रेस उम्मीदवार जीते.

जयपुर : मौजमाबाद पंचायत समिति चुनाव परिणाम

  • वार्ड-8 से बीजेपी प्रत्याक्षी उगन्ता कुमारी जीती.
  • वार्ड-12 से बीजेपी की कुंती मुंडोतिया जीती.
  • वार्ड-13 से कांग्रेस की रुपाली नागर जीती.

जयपुर- पावटा पंचायत समितियों के परिणाम
वार्ड 1 से BJP, वार्ड 2 से RLP, वार्ड 3 से कांग्रेस, वार्ड 4 से कांग्रेस, वार्ड 5 से कांग्रेस, वार्ड 6 से कांग्रेस, वार्ड 7 से BJP, वार्ड 8 से BJP, वार्ड 9 से RLP, वार्ड 10 से कांग्रेस, वार्ड 11 से BJP, वार्ड 12 से कांग्रेस और वार्ड 13 से कांग्रेस की जीत हुई.

मलारना डूंगर पंचायत समिति के वार्ड नंबर 4 से निर्दलीय प्रत्याशी गीता देवी 96 वोटों से जीतीं.

जयपुर कोटपूतली पंचायत समिति के परिणाम
वार्ड 5 से कांग्रेस की जीत हुई. वार्ड 6 से कांग्रेस की जीत हुई. वार्ड 8 से कांग्रेस की जीत हुई. वार्ड 9 से RLP की जीत हुई. वार्ड 10 से RLP की जीत हुई. वार्ड 11 से कांग्रेस की जीत हुई. वार्ड 12 से निर्दलीय की जीत हुई.

सिरोही पंचायतीराज आम चुनाव 2021
आबूरोड़ पंचायत समिति क्षेत्र की 8 सीटों के परिणाम जारी, 01 से  कांग्रेस के रणजीत कुमार, 02 से कांग्रेस की नीलम राठौड़, 03 से कांग्रेस के ललित सांखला, 04 से भाजपा के हुसाराम, 05 से कांग्रेस की मेवी, 06 से भाजपा के रामलाल, 07 से कांग्रेस के लीलाराम, 08 से भाजपा के देवाराम गरासिया हुए विजयी, पहले रांउड में कांग्रेस ने 5 तो भाजपा ने 3 सीटें जीतीं.

जयपुर पंचायत समिति चुनाव परिणाम 2021
सांभरलेक पंचायत समिति के वार्ड 1 से कांग्रेस प्रत्याशी की जीत हुई. कांग्रेस के सहदेव गुर्जर की जीत हुई. 

जयपुर पंचायत समिति चुनाव परिणाम 2021
सांभरलेक पंचायत समिति के वार्ड 13 से कांग्रेस प्रत्याशी की जीत हुई. कालूराम सूत्रकार की जीत हुई. 

खंडार पंचायत समिति की बीजेपी की शांति देवी 192 वोटों से जीती.

दौसा की महवा पंचायत समिति परिणाम आ गया है. वार्ड 5 किस्तूरी कांग्रेस, वार्ड 10 से निर्मला भाजपा, 11 से लवली तिवाड़ी कांग्रेस, 8 से इंद्र कांग्रेस और 13 से इंद्रा मीना कांग्रेस से विजय हुई.

सिरोही में पंचायत समिति पिंडवाड़ा के वार्ड संख्या 7 से भाजपा प्रत्याशी पवन अग्रवाल विजय हुए.

जयपुर- जालसू पंचायत समिति के नतीजे जारी हो गए हैं- 
जालसू के वार्ड नं. 1 से बीजेपी के संतोष चौपड़ा जीते, जालसू के वार्ड नं. 2 निर्दलीय  कमला देवी जीतीं. जालसू के वार्ड नं. 3 निर्दलीय  सुमन देवी जीतीं.जालसू के वार्ड नं. 4 से भाजपा की कविता यादव जीतीं. जालसू के वार्ड नं. 5 कांग्रेस की संतोष देवी जीतीं. जालसू के वार्ड नं. 6  बीजेपी के हरदेव यादव जीते. जालसू के वार्ड नं. 7  बीजेपी के भगवान सहाय शर्मा जीते. जालसू के वार्ड नं. 8  बीजेपी के रोहिताश्व यादव जीते. जालसू के वार्ड नं. 9  निर्दलीय कमलेश कुमार मीणा जीते. जालसू के वार्ड नं. 10  कांग्रेस की गुड्डी देवी जीतीं. जालसू के वार्ड नं. 11  बीजेपी के रामदेव जीते. जालसू के वार्ड नं. 12  बीजेपी की मंजू देवी जीतीं. जालसू के वार्ड नं. 13  बीजेपी की सोहनी देवी जीतीं. जालसू के वार्ड नं. 14  कांग्रेस के जयराम कुमावत जीते.

बस्सी पंचायत समिति के 12 वार्डों के परिणाम सामने आया है. यहां 5 में कांग्रेस, 4 में बीजेपी 3 वार्डों में निर्दलीय जीते हैं.

Trending news