Rajasthan Politics : वित्त मंत्री दीया कुमारी के वो 5 वार, जिनके बाद विधानसभा में कांग्रेस विधायक करते रहे हाहाकार...!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2340426

Rajasthan Politics : वित्त मंत्री दीया कुमारी के वो 5 वार, जिनके बाद विधानसभा में कांग्रेस विधायक करते रहे हाहाकार...!

Rajasthan Politics : वित्त मंत्री दीया कुमारी ने विधानसभा में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला, जिसके बाद दीया कुमारी के ये तेवर चर्चा का विषय बन गए. 

 

Rajasthan news

Rajasthan news : राजस्थान की वित्त मंत्री दीया कुमारी ने विधानसभा में बजट सत्र के दौरान अपनी तीखी बयानबाजी से सबका ध्यान खींचा. इस वजह से वह सियासी चर्चाओं में बनी हुई हैं. दीया कुमारी ने गहलोत सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए राजनीतिक संघर्ष को निशाना बनाते हुए कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश को कर्ज में डुबोकर खुद का लाभ किया है. उन्होंने कहा कि जब राजस्थान की जनता कोरोना महामारी से जूझ रही थी, तब सरकार पांच सितारा होटलों में बंद थी. बजट सत्र के दौरान दीया कुमारी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और सरकार की नीतियों की आलोचना की. आइए जानते हैं दीया कुमारी के उन पांच प्रमुख बयानों के बारे में, जिनसे कांग्रेस असहज हो गई.

बजट सत्र में वित्त मंत्री दीया कुमारी ने कांग्रेस की घेराबंदी करते हुए निडर होकर अपने विचार प्रस्तुत किए. उन्होंने बजट की घोषणाओं पर टिप्पणी करते हुए कांग्रेस पर व्यंग्य किया और कहा, 'हम कांग्रेस की तरह हवाई किले नहीं बनाते, जो वादे हम करते हैं, उन्हें पूरा भी करते हैं. हमारी योजनाएं सिर्फ कागजों पर नहीं रहेंगी, उन्हें जमीन पर उतारा जाएगा.' मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी सभी मंत्रियों और सचिवों को निर्देश दिए हैं कि बजट की सभी घोषणाएं जनता तक पहुंचें और राजस्थान में इन योजनाओं का सफलतापूर्वक क्रियान्वयन हो.

वित्त मंत्री दीया कुमारी ने गहलोत सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए राजनीतिक विवादों पर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कांग्रेस पर तीखे प्रहार करते हुए कहा कि जब प्रदेश की जनता कोरोना जैसी महामारी से जूझ रही थी, तब कांग्रेस के नेता पांच सितारा होटलों में मौज कर रहे थे. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने राजस्थान को कर्ज में डुबोकर अपनी सुख-सुविधाओं का आनंद उठाया. दीया कुमारी ने कहा कि अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कांग्रेस ने प्रदेश को उसके हाल पर छोड़ दिया और जनता की मेहनत की कमाई को फाइव स्टार होटलों में बर्बाद कर दिया.

विधानसभा सत्र के दौरान दीया कुमारी ने कांग्रेस की जमकर आलोचना की. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकार ने जमकर राजनीतिक उपहार बांटे, जिससे प्रदेश कर्ज में डूब गया. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत और सचिन पायलट का नाम लिए बिना कहा कि दोनों के बीच संवाद की कमी थी, जिसके कारण डिप्टी सीएम को मंत्रिमंडल छोड़ना पड़ा. उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार ने ईआरसीपी योजना को लागू नहीं होने दिया, और अब यही लोग पानी की बात कर रहे हैं.

विधानसभा में वित्त मंत्री दीया कुमारी ने कांग्रेस पर तीखे प्रहार किए. सदन में प्रदेश की सड़कों को लेकर उपमुख्यमंत्री से सवाल पूछा गया. जब उन्होंने जवाब दिया तो कांग्रेस के विधायक रोहित बोहरा उस उत्तर से असंतुष्ट रहे. विधायक ने कहा कि "मैडम, हम आपका राजनीतिक भाषण नहीं सुनना चाहते, हमें सिर्फ सवाल का सही जवाब चाहिए." इस पर दीया कुमारी ने व्यंग्य करते हुए कहा कि "आपकी सरकार ने पिछले कार्यकाल में जो कुछ किया है, वह तो आपको सुनना ही पड़ेगा." दीया कुमारी का जवाब सुनकर कांग्रेस ने सदन में जमकर हंगामा किया.

 

दीया कुमारी ने नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि "आपकी सरकार ने तो खजाना ही खाली कर दिया था. हमने दीर्घकालीन दृष्टिकोण रखते हुए यह बजट पेश किया है. अगर आपने उस समय अपनी सरकार को सही सुझाव दिए होते, तो प्रदेश की वित्तीय स्थिति इस हालत में नहीं होती." विधानसभा में राजस्थान की वित्त मंत्री दीया कुमारी का आक्रामक अंदाज देखने को मिला, जिसके बाद कांग्रेस ने कई बार हंगामा भी किया.

 

 

Trending news