Rajasthan Rajya Sabha Election 2024: कल नामांकन दाखिल करेंगे बीजेपी प्रत्याशी, अश्विनी वैष्णव नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2109920

Rajasthan Rajya Sabha Election 2024: कल नामांकन दाखिल करेंगे बीजेपी प्रत्याशी, अश्विनी वैष्णव नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

Rajasthan Rajya Sabha Election 2024: कल यानी गुरुवार को बीजेपी प्रत्याशी  मदन राठौड़ और चुन्नीलाल गरासिया नामांकन दाखिल करेंगे. वहीं अश्विनी वैष्णव लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे.

बीजेपी प्रत्याशी

Rajasthan Rajya Sabha Election 2024: भाजपा प्रत्याशी गुरुवार यानी 15 फरवरी को नामांकन दाखिल करेंगे. दोनों प्रत्याशी मदन राठौड़ और चुन्नीलाल गरासिया कल नामांकन दाखिल करेंगे. दोनों प्रत्याशी गुरुवार दोपहर 12 बजे विधानसभा पहुंचेंगे.

इस दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी, प्रेमचंद बैरवा भजनलाल सरकार के कई मंत्री विधायक भी मौजूद रहेंगे. वहीं भाजपा ने मध्यप्रदेश और ओडिशा से राज्यसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों ऐलान कर दिया है. अश्विनी वैष्णव लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे.ओडिशा से अश्विनी वैष्णव को राज्यसभा प्रत्याशी घोषित किया गया है.

बीजेपी ने राज्यसभा प्रत्याशियों के नाम से एक बार फिर सबको चौंकाया है. सोमवार को बीजेपी ने मदन राठौड़ और चुन्नीलाल गरासिया का नाम राज्यसभा चुनाव के प्रत्याशियों के रूप में घोषित किया.

बीजेपी के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष चुन्नीलाल गरासिया रहे हैं. उदयपुर ग्रामीण से 2 बार विधायक गरासिया रह चुके हैं उन्होंने वागड़ में बीजेपी के संगठन की मजबूती का काम देखा.अशोक परनामी, मदनलाल सैनी, वसुंधरा राजे के चुन्नीलाल गरासिया काम कर चुके हैं.  चुन्नीलाल गरासिया भैरूसिंह शेखावत की सरकार में चिकित्सा राज्य मंत्री और खान राज्य मंत्री भी रहे. गरासिया डूंगरपुर के बिलुडा गांव के रहने वाले हैं. चुन्नीलाल गरासिया बैंक में एलडीसी राजनीति में सक्रिय होने से पहले थे.संघ पदाधिकारियों के काफी करीबी चुन्नीलाल गरासिया हैं.वर्तमान में चुन्नीलाल गरासिया बीजेपी के एसटी मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं.

मदन राठौड़ मूल ओबीसी वर्ग से आते हैं. पूर्व में सुमेरपुर से विधायक रहे हैं. मदन राठौड़ वसुंधरा सरकार में सरकारी उप मुख्य सचेतक भी रहे हैं. घांची–तेली समाज से मदन राठौड़ आते हैं.2023 के विधानसभा चुनाव में  उन्होंने टिकट की मांग की लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया गया. नाराजगी के बाद उन्हें निर्दलीय पर्चा भरा लेकिन समाइश के बाद  उन्होंने पर्चा वापस लिया.

ये भी पढ़ें-

Rajasthan Rajya Sabha Elections 2024: सोनिया गांधी की तरफ से चार सेट में दाखिल होगा नामांकन, जयपुर पहुंचा गांधी परिवार

 

Trending news