RSMSSB Calendar 2024: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जारी किया कलैंडर,यहां पढ़ें कौन सा एग्जाम होगा कब?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2110081

RSMSSB Calendar 2024: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जारी किया कलैंडर,यहां पढ़ें कौन सा एग्जाम होगा कब?

RSMSSB Calendar 2024: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड से एग्जाम कैलेंडर को लेकर बड़ा अपडेट है. बता दें कि बोर्ड ने जून से सितंबर के बीच होने वाली परीक्षाओं का कैलेंडर जारी किया है.इसे बोर्ड की आधिकारिक साइट पर जाकर देख सकते हैं. 

 

फाइल फोटो.

RSMSSB Calendar 2024: राजस्थान की नई बीजेपी सरकार युवा हितों को लेकर संजीदगी दिखा रही है. बता दें कि सरकार ने प्रदेश के युवाओं को नौकरी देने के लिए कई बड़ी भर्ती परीक्षाओं का आयोजन कर रही है. बोर्ड ने जून से सितंबर के बीच होने वाली परीक्षाओं का कैलेंडर जारी किया है.

जारी कैलेंडर के अनुसार 22 जून से 24 सितंबर के बीच 7 भर्ती परीक्षाएं आयोजित कराई जाएंगी. इस बार राजस्थान सरकार के विभिन्न विभागों में कुल 11 हजार 165 पदों पर ये भर्ती परीक्षा की जाएगी.  सबसे पहले 22 जून को 202 पद पर पर्यवेक्षक (महिला) (आंगनबाड़ी कार्यकर्ता) सीधी भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी.

इसके बाद 13 जुलाई को समान पात्रता परीक्षा (स्नातक) में सफल रहे अभ्यर्थियों के लिए 209 पदों पर 13 जुलाई को पर्यवेक्षक (महिला) सीधी भर्ती परीक्षा, 20 जुलाई को 176 पदों पर पर्यवेक्षक (महिला अधिकारिता) सीधी भर्ती परीक्षा और 28 जुलाई को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में 335 पदों पर छात्रावास अधीक्षक ग्रेड II सीधी भर्ती परीक्षा आयोजित कराई जाएगी.

पशुपालन विभाग में 5934 पदों पर होगी भर्ती

जारी कैलेंडर में अगस्त महीने में 1 और 2 अगस्त को समान पात्रता परीक्षा (सीनियर सेकेंडरी) में सफल रहे, अभ्यर्थियों के लिए अल्पसंख्यक मामलात विभाग में 112 पदों पर छात्रावास अधीक्षक सीधी भर्ती परीक्षा और 11 अगस्त को 4197 लिपिक ग्रेड II/ कनिष्ठ सहायक संयुक्त सीधी भर्ती परीक्षा आयोजित कराई जाएगी. 21 से 24 सितंबर के बीच पशुपालन विभाग में 5934 पदों पर पशु परिचर सीधी भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी.

बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर कैलेंडर अपलोड

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के परीक्षा कैलेंडर को लेकर बोर्ड के अध्यक्ष मेजर जनरल आलोक राज ने बड़ा बयान दिया है. राज ने कहा कि बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर एग्जामिनेशन कैलेंडर को अपलोड किया गया है. साथ ही सभी भर्ती विज्ञप्ति भी जारी की गई हैं. उन्होंने अभ्यर्थियों से अपील की कि परीक्षाओं से संबंधित सभी जानकारी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी. इसके अलावा और किसी भी सोर्स से आने वाली सूचना के झांसे में ना आएं.

ये भी पढ़ें- RSMSSB Recruitment 2024: आरएसएमएसएसबी ने निकाली भर्तियां,आंगनबाड़ी सुपरवाइजर,हॉस्टल सुप्रींटेंडेंट और LDC के भरे जाएंगे इतने पद

 

Trending news