Rajasthan Weather : राजस्थान में रफ्तार पकड़ने लगी सर्दी, निकाल लें गर्म कपड़े, रखें ये सावधानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1960305

Rajasthan Weather : राजस्थान में रफ्तार पकड़ने लगी सर्दी, निकाल लें गर्म कपड़े, रखें ये सावधानी

Rajasthan Weather update: राजस्थान में ठंड का असर बना हुआ है, हालांकि ये ठंड इसलिए बढ़ गई है क्योंकि बीते कुछ दिन पहले पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी हुई थी. वहीं दिवाली पर हुई आतिशबाजी का असर दिल्ली समेत जयपुर में आसानी से देखा जा सकता है. 

फाइल फोटो.

Rajasthan Weather update: राजस्थान में ठंड रफ्तार पकड़ रही है, इसलिए बचाव के लिए गर्म कपड़ों का इंतजाम करलें. बिना कपड़ों के रात में बाहर न निकलें. विशेष तोर पर खेती-बाड़ी से जुड़ों लोगों को थोड़ा सावधानी बरतने की जरूरत है. क्योंकि खेतों में ठंड और भी अधिक पड़ती है. 

स्वेटर, जॉकेट, कंबल, रजाई ये सब निकालकर रखलें

बता दें कि इन दिनों राजस्थान का मौसम पूरी तरह से बदल चुका है, तापमान में गिरावट जारी है. अगले एक सप्ताह तक मौसम शुष्क रहेगा ऐसी संभावना जाहिर की गई है. इसलिए बचाव के लिए गर्म कपड़े, स्वेटर, जॉकेट, कंबल, रजाई ये सब निकालकर रखलें. क्योंकि पारे में गिरावट लगातर जारी है.जानकारों ने बताया है कि राजस्थान के कुछ जिलों में कोहरे का असर रहेगा. हालांकि, राज्य में आगामी दिनों में बारिश के आसार नहीं हैं. मौसम शुष्क रहने और तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होने की संभावना है.

विजिबिलिटी पर दिख रहा असर

राजस्थान में कोहरे और गिरते हुए तापमान का असर विजिबिलिटी पर भी पड़ रहा है. यहां सुबह सड़कों पर आने-जानें वालों को देखने में थोड़ा परेशानी का सामना करना पड़ रह है,सूबे में सबसे कम न्यूनतम तापमान पिलानी में 12.1 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. जयपुर, बाड़मेर, बीकानेर, जैसलमेर और माउंट आबू में पारा करीब 3 से 5 डिग्री सेल्सियस तक नीचे गया है.

झुंझुनूं दिल्ली से कम नहीं है, झुंझुनूं में वायु प्रदुषण सुबह दिल्ली के आधा दर्जन जगहों के करीब है प्रदूषण एयर क्वालिटी इंडेक्स पहुंचा. झुंझुनूं में भी 400 पर एक ही दिन में 89 प्वाइंट बढ़ा एयर क्वालिटी इंडेक्स.

इधर जयपुर में तापमान 17.8 डिग्री रहा और दिवाली के बाद  प्रदूषण का लेवर 200 से अधिक रहा. मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर से आए बादलों के समूह के कारण राजस्थान के ज्यादातर हिस्से सूखे रहेंगे.

ये भी पढ़ें- राजस्थान विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों का लेखा-जोखा, जानें कौन कितना पढ़ा है

 

Trending news