Rajasthan Weather: पश्चिमी विक्षोभ के असर से बदला मार्च महीने का मौसम, जोधपुर समेत इन जिलों के लिए अलर्ट!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2148970

Rajasthan Weather: पश्चिमी विक्षोभ के असर से बदला मार्च महीने का मौसम, जोधपुर समेत इन जिलों के लिए अलर्ट!

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ सामने आ रहे है. मौसम विभाग के अनुसार रविवार को पश्चिमी राजस्थान के कुछ भागों में बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है. वहीं दूसरा कमजोर विक्षोभ का प्रभाव 13-14 मार्च को होगा.

Rajasthan Weather

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ सामने आ रहे है, जिसके कारण मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है. रविवार से प्रदेश में एक और पश्चिमी विक्षोभ के प्रवेश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.मौसम के ताजा अपडेट में जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र का कहना है कि रविवार से  लेकर 2 दिन  प्रदेश के आसमान में बादल छाए रहेंगे, जिससे मौसम परिवर्तन का अनुमान लगाया जा रहा है. 

 

बता दें कि कल पश्चिमी राजस्थान के कुछ भागों में बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है. वहीं दूसरा कमजोर विक्षोभ का प्रभाव 13-14 मार्च को होगा. जिससे पश्चिमी और उत्तरी राजस्थान के प्रभावित होने की संभावना है. जोधपुर,बीकानेर संभाग के सीमावर्ती क्षेत्रों में 13 मार्च को बादल छाए रहने की संभावना बन रही है. कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. शेष भागों में आगामी दिनों में मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है. इसी के साथ प्रदेश के तापमान में उतार चढ़ाव भी जारी है. अधिकतम और न्यूनतम तापमान में दर्ज की गई बढ़ोतरी दर्ज हो रही है. फतेहपुर का न्यूनतम तापमान 6.9 डिग्री दर्ज हुआ.

पिलानी,सिरोही का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री के पास बना रहा. चूरू,करौली, संगरिया का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के पास दर्ज किया गया. अंता- बांरा,सीकर का न्यूनतम तापमान 11 डिग्री के करीब दर्ज हुआ. वहीं डूंगरपुर का अधिकतम तापमान 31.4 डिग्री सबसे ज्यादा दर्ज किया गया. भीलवाड़ा,वनस्थली, चित्तौड़गढ़,बाड़मेर, फलोदी, जालौर का तापमान 30 डिग्री के पास बना रहा. जोधपुर, आबू रोड, सवाई माधोपुर, अंता-बांरा,डबोक, कोटा का अधिकतम तापमान 29 डिग्री के करीब रहा. कल से एक ओर पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना जताई है, जिससे प्रदेश के मौसम में बदलाव हो सकता है.

Trending news