Rajasthan Weather News: राजस्थान के इन इलाकों में 19 से 25 जुलाई तक जोरदार बारिश की चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1785899

Rajasthan Weather News: राजस्थान के इन इलाकों में 19 से 25 जुलाई तक जोरदार बारिश की चेतावनी

Rajasthan Weather News: राजस्थान में मानसून सक्रिय है, जिसके चलते यहां 19 से 25 जुलाई तक तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने लोगों से कहा है कि इस समय पेड़ों और खंभों से दूर रहे. 

Rajasthan Weather News: राजस्थान के इन इलाकों में 19 से 25 जुलाई तक जोरदार बारिश की चेतावनी

Rajasthan Weather News: देशभर में भारी बारिश अपना कहर बरपा रही है. वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक, मौसम का नया सिस्टम सक्रिय हो गया है, जिसके चलते आने वाले दिनों में राजस्थान के कुछ हिस्सों में मानसून सक्रिय रहेगा. इसके साथ ही यहां पर जोरदार बारिश भी हो सकती है. 

राजस्थान में येलो और ऑरिज अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश के पूर्वी हिस्से में बारिश को लेकर 23 जुलाई तक येलो और ऑरिज अलर्ट जारी कर दिया गया है. वहीं, जोधपुर और बीकानेर संभाग के ज्यादातार हिस्सों में 19 से 25 जुलाई तक मानसून सक्रिय रहेगा, जिसके चलते यहां बारिश की गतिविधियों में और बढ़ोतरी होने वाली है. 

यह भी पढ़ेंः देखिए IAS रिया डाबी के बर्थडे की फोटोज, IPS पति संग दे रही खूबसूरत पोज

बीकानेर संभाग में जोरदार बारिश
नए वेदर सिस्टम के चलते कई इलाकों में हल्के से मध्यम बारिश हो सकती हैं. इसके साथ ही कई इलाकों में भारी बारिश का आशंका मौसम विभाग ने जताई है. आने वाले दिनों में  पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग जोरदार बारिश दर्ज की जा सकती है. 

कोटा ने नालों में आया उफान, फंसे 100 से अधिक लोग
वहीं, कोटा जिले के सांगोद में दो घंटे में 121 मिमी बारिश हुई. वहीं, कोटा के चेचट उपखण्ड क्षेत्र के फेमस पिकनिक स्थल कनकेश्वर महादेवजी मंदिर में 16 जुलाई को पकिनिक मनाने आए 100 से ज्यादा लोग नाले में आए उफान में फंस गए. वहीं, लोगों को एक-दूसरे हाथ पकड़कर नाल पार करवाया गया, जिससे लोगों ने राहत की सांस ली और उनकी जान बत सकी. 

यह भी पढ़ेंः सफेद नमक को छोड़ खाएं ये नमक, पेट की सारी समस्याएं हो जाएंगी दूर

इसके अलावा मध्यप्रदेश से जुड़े जंगल में भारी बारिश के चलते खणी के रास्ते में पड़ने वाला नाला उफान पर रहा, जहां स्कूली बच्चे और महिलाएं फंस गई, जिन्हें हाथ पकड़कर नाला पारा किया और अपनी जान बचाई. 

 

Trending news