Rajasthan Weather Today: बारिश के बाद मौसम में तगड़ा बदलाव, इन जगहों पर बढ़ी ठंड, जानें आज का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1983426

Rajasthan Weather Today: बारिश के बाद मौसम में तगड़ा बदलाव, इन जगहों पर बढ़ी ठंड, जानें आज का हाल

Rajasthan Weather Today: मौसम विभाग की मानें तो आने वाले एक-दो दिन कई जगहों पर घना कोहरा छाया रहेगा और तापमान भी गिर सकता है. बता दें कि राजस्थान में अचानक में मौसम में बदलाव के चलते शीतलहर चालू हो गई है. कई जगहों पर हुई बूंदाबांदी की वजह से मौसम में ठंडक पूरी तरह से घुल चुकी है. 

Rajasthan Weather Today: बारिश के बाद मौसम में तगड़ा बदलाव, इन जगहों पर बढ़ी ठंड, जानें आज का हाल

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में 25 नवंबर 2023 को हुई विधानसभा चुनाव की वोटिंग के बाद से ही मौसम का मिजाज बदला हुआ है. बीते चार-पांच दिनों से राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश से लेकर के ओले तक देखे गए हैं. बीते दिनों पूर्वी राजस्थान के भरतपुर, जयपुर, कोटा समेत कई इलाकों में हल्की बारिश भी देखी गई. वहीं हनुमानगढ़, चूरू और आसपास के एरिया में भी 28 नवंबर को अच्छी खासी बारिश हुई. 

मौसम विभाग के अनुसार, आज बुधवार को राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार हैं तो वहीं कुछ जगहों पर मौसम शुष्क बना रहेगा. बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते 28 नवंबर को राजस्थान के जयपुर, भरतपुर संभाग और शेखावाटी में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. वहीं बीते 36 घंटे में कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश देखी गई.

यह भी पढे़ं- पोकरण में बारिश के बाद शीत लहर का कहर, सूर्य भगवान के दर्शन नहीं हुए

मौसम विभाग की मानें तो आने वाले एक-दो दिन कई जगहों पर घना कोहरा छाया रहेगा और तापमान भी गिर सकता है. बता दें कि राजस्थान में अचानक में मौसम में बदलाव के चलते शीतलहर चालू हो गई है. कई जगहों पर हुई बूंदाबांदी की वजह से मौसम में ठंडक पूरी तरह से घुल चुकी है. धूप भी काफी कम हो रही है. बेमौसम हुई बारिश की वजह से राजस्थान वास ठंड से कुड़कुड़ रहे हैं. कोई अलाव का सहारा ले रहा है तो कोई घरों में ही दुबक हुआ है. इतना ज्यादा कोहरा छाया हुआ है कि लोग सड़कों पर लाइट जलाकर ही वाहन चला पा रहे हैं. 

माना जा रहा है कि राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के चलते उत्तरी हवाओं के जोर से ठंड में इजाफा हुआ है. राजस्थान में तापमान की गिरावट के चलते ठंड का असर काफी ज्यादा बढ़ गया है. मौसम विभाग के अनुसार आज 29 नवंबर को राजस्थान में मौसम शुष्क बना रहेगा हालांकि आगामी दो से तीन दिनों में कई जगहों पर घना कोहरा छाएगा और तापमान में भी 4 से 8 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है.

Trending news