Rajasthan Weather Update: कपकपी वाली ठंड के लिए हो जाएं तैयार..! मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2488430

Rajasthan Weather Update: कपकपी वाली ठंड के लिए हो जाएं तैयार..! मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आगामी 27 अक्टूबर तक किसी भी जिले में बारिश की कोई संभावना नहीं है. प्रदेश में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने के आसार नजर आ रहे हैं. वहीं, आगामी सप्ताह में पार गिरने सर्दी का अहसास बढ़ जाएगा. 

 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम का रुख बदलने लगा है. पिछले दिनों हुई बूंदाबांदी के बाद मौसम सुहाना हो गया है. वहीं, दिन में धूप और सुबह-शाम ठंड का एहसास हो रहा है. मौसम विभाग की मानें, तो 27 अक्टूबर तक किसी भी जिले के लिए बारिश का अलर्ट नहीं जारी किया गया है. आगामी सप्ताह मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है. साथ ही ठंड में इजाफा देखने को मिल सकता है. 

ठंड को लेकर तैयारियों में जुटे लोग
मौसम विज्ञान केंद्र, जयपुर के अनुसार, आगामी दिनों में तापमान में तेजी से गिरावट देखने को मिल सकती है, जिसके चलते ठंड बढ़ने लगेगी. वहीं, नवंबर माह के शुरुआत के साथ ही प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ना शुरू हो सकती है. वहीं, मौसम में लगातार हो रहे बदलाव को देखते हुए कस्बे के लोगों ने ऊनी कपड़े निकालना भी शुरू कर दिया है. जिस तरीके से मौसम में तेजी से बदलाव हो रहा है, उसे देखते हुए दिवाली के बाद कड़ाके की ठंड पड़ने की उम्मीद जताई जा रही है. 

आगामी 3 दिन तक मौसम साफ रहने की ही उम्मीद
बता दें कि पिछले दिनों पश्चिमी विक्षोभ के असर से राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश का मौसम बना हुआ था. साथ ही आसमान में काले बादलों की आवाजाही लगी हुई थी. हालांकि, यह दौर अब खत्म हो गया है और मौसम एकदम से साफ हो गया है. आगामी 3 दिन तक मौसम साफ रहने की ही उम्मीद है. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान में यह जिला है सबसे खूबसूरत, जहां हैं 100 खूबसूरत आईलैंड 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news