Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून का कहर ! 33 जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2398335

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून का कहर ! 33 जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की बारिश के चलते आम जनजीवन प्रभावित हो रहा है. इसी बीच मौसम विभाग ने प्रदेश के 33 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना. 

Rajasthan Weather Update
Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून का कहर जारी है. लगातार हो रही बारिश के चलते प्रदेश के कई जिलों में जलभराव की समस्या देखने को मिल रही है. इसी बीच मौसम विभाग ने जयपुर, जैसलमेर, बाड़मेर, नागौर, उदयपुर, अजमेर, चितौड़गढ़, झालावाड़, चूरू और जोधपुर जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, कोटा, करौली समेत 23 जिलों में हल्के से मध्यम वर्षा होने की चेतावनी जारी की है.  

 
इन जिलों में भारी बारिश होने की संभावना 
आज कम दबाव का क्षेत्र मध्य प्रदेश के पूर्वी भागों तथा आसपास के क्षेत्र के ऊपर स्थित है. इसके आगामी 24 घंटों में मध्य प्रदेश से होते हुए दक्षिण-पूर्वी राजस्थान की ओर आगे बढ़ने तथा और तीव्र होने की प्रबल संभावना है. उक्त तंत्र के प्रभाव से कोटा, उदयपुर व जोधपुर संभाग (दक्षिण व दक्षिण पूर्वी राजस्थान) के अनेक भागों में 24 से 26 अगस्त के दौरान भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं, 25 अगस्त को कोटा, उदयपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं अत्यंत भारी बारिश (200 मिमी से अधिक) होने की प्रबल संभावना है. भारी बारिश की गतिविधियों में 27 अगस्त से कमी होने की प्रबल संभावना है. 

 
पिछले 24 घंटों में कैसा रहा मौसम का हाल 
पिछले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान के अनेक स्थानों तथा पश्चिमी राजस्थान के कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा तथा जयपुर, धौलपुर, उदयपुर, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, कोटा, झालावाड़ तथा पाली जिलों में कहीं-कहीं भारी तथा बांसवाड़ा, सिरोही जिलों में कहीं-कहीं अति भारी वर्षा होने की संभावना है. 

 
किस जिले में हुई सबसे ज्यादा बारिश
पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश भूंगड़ा( बांसवाड़ा) में 131.0 mm व पश्चिमी राजस्थान के मारवाड़ जंक्शन(पाली)  में 75 mm बारिश दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटों में राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 38 डिग्री बाड़मेर तथा सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 28.4 डिग्री गंगानगर में दर्ज किया गया. 

 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news