Rajasthan Weather Update: अगले 2-3 दिनों तक कई जिलों में हो सकती है भारी बारिश
Advertisement

Rajasthan Weather Update: अगले 2-3 दिनों तक कई जिलों में हो सकती है भारी बारिश

पूर्वी भारत में उठे तूफान 'गुलाब' का असर सीधे तौर पर राजस्थान में देखने को नहीं मिलेगा, लेकिन इस तूफान के चलते बने तंत्र से राजस्थान के कई जिलों में आने वाले 2-3 दिनों में भारी बारिश की संभावना है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: प्रदेश में बीते दो सप्ताह से प्रदेश के करीब सभी जिलों में मानसून की मेहरबानी देखने को मिल रही थी, बीते 48 घंटों से कई जिलों में एक बार फिर से गर्मी और उमस ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. वहीं पूर्वी भारत में उठे तूफान 'गुलाब' का असर सीधे तौर पर राजस्थान में देखने को नहीं मिलेगा, लेकिन इस तूफान के चलते बने तंत्र से राजस्थान के कई जिलों में आने वाले 2-3 दिनों में भारी बारिश की संभावना है.

पूर्वी भारत से उठे तूफान गुलाब से राजस्थान के लोगों को डरने की जरूरत नहीं है, लेकिन इस तूफान के असर के चलते राजस्थान में अच्छी बारिश होने की जरूर संभावना बढ़ी है. तूफान के चलते बने तंत्र के साथ ही राजस्थान के करीब एक दर्जन जिलों में भारी बारिश होने की परिस्थितियां बन रही हैं. इस दौरान उदयपुर और कोटा संभाग के अधिकतर जिलों में भारी बारिश की संभावना है, तो वहीं कहीं-कहीं अति भारी बारिश की भी संभावना है.

यह भी पढ़ें-World tourism Day: इस बार घूमने के लिए पधारिए राजस्थान, जानिए इन जगहों पर क्या है खास

हालांकि बीते कुछ दिनों से राजस्थान में लगातार बारिश का दौर जारी रहा, लेकिन बीते 48 घंटों से अधिकतर जिलों में एक बार फिर से बारिश की गतिविधियों में कमी देखने को मिली है. इसी के चलते दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज होने लगी है, बीती रात प्रदेश के अधिकतर जिलों में रात के तापमान में 1 से 2 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की जा चुकी है.

यह भी पढ़ें-प्रदेश में 1 से 5वीं तक के खुले स्कूल, 21 मार्च 2020 के बाद पहली बार लगी कक्षाएं

रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज
प्रदेश के अधिकतर जिलों में रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई. अजमेर में 24.9 डिग्री, वनस्थली 25.5 डिग्री, जयपुर 25 डिग्री, पिलानी 24.4 डिग्री, कोटा 25 डिग्री, सवाईमाधोपुर 26 डिग्री, बूंदी 24.5 डिग्री, डबोक 24.4 डिग्री, बाड़मेर 27.3 डिग्री, जैसलमेर 27 डिग्री, जोधपुर 26.6 डिग्री, फलौदी 27.6 डिग्री, बीकानेर 26.1 डिग्री, श्रीगंगानगर 25.8 डिग्री, धौलपुर 24 डिग्री, करौली 24.9 डिग्री, नागौर 24.4 डिग्री और टोंक में 26.5 डिग्री तापमान रात में दर्ज किया गया.

Trending news