प्रदेश में 1 से 5वीं तक के खुले स्कूल, 21 मार्च 2020 के बाद पहली बार लगी कक्षाएं
Advertisement

प्रदेश में 1 से 5वीं तक के खुले स्कूल, 21 मार्च 2020 के बाद पहली बार लगी कक्षाएं

कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूल खुल गए हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: कोरोना संक्रमण (Covid) के मामलों में गिरावट को देखते हुए राजस्थान (Rajasthan School Reopen) सरकार द्वारा कक्षा 1 से 5वीं तक के लिए स्कूलों को खोलने की घोषणा की गई, इसके बाद आज से कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूल खुल गए हैं. राज्य सरकार (State Government) इसके लिए चरणबद्ध तरीके से फिर से स्कूल को खोल रही है.

यह भी पढ़े- संयुक्त किसान मोर्चा का भारत बंद आज, रीट परीक्षार्थियों को नहीं होगी कोई परेशानी

इसके तहत पहले 1 सितंबर से कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोले गए थे, इसके बाद 20 सितंबर 2021 से कक्षा 6 से 8 तक के छात्रों के लिए स्कूल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोले गए थे. वहीं, अब क्लास 1 से 5वीं के छात्रों (Students) के लिए आज यानि 27 सितंबर 2021 से स्कूल खोले गए हैं.

यह भी पढ़े- Jhunjhunu के बेटे ने पिता के सपनों को किया पूरा, पहले बने डॉक्टर अब IAS परीक्षा भी की क्लियर

कोरोना (Covid-19) की दस्तक के बाद से ही 1 से 5वीं तक की कक्षाएं बंद थी. 21 मार्च 2020 के बाद पहली बार आज 5वीं तक के स्कूल खुले है. 40 फ़ीसदी क्षमता के साथ कक्षा 5वीं तक के स्कूल खोले गए हैं. हालांकि फिलहाल बच्चों के स्कूलों तक पहुंचने की संभावना बहुत कम है.

स्कूल को कोरोना गाइडलाइन्स (Corona Guidelines) का पालन करते हुए खोलने की अनुमति दी गई है, जिनका पालन करना स्कूल के छात्रों से लेकर हर अधिकारी के लिए अनिवार्य है.

Trending news