Rajasthan Weather Update: राजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, IMD ने जैसलमेर के साथ इन जिलों में चेतावनी जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2389944

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, IMD ने जैसलमेर के साथ इन जिलों में चेतावनी जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के जैसलमेर में मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश को लेकर आज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, 22 अगस्त के बाद से पूर्वी राजस्थान के कोटा और दक्षिण में उदयपुर में भारी बारिश का दौर देखने को मिल सकता है. 

Rajasthan weather update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के जैसलमेर में मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश को लेकर आज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वी राजस्थान में आने वाले 4 दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है. 

हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक, 22 अगस्त के बाद से पूर्वी राजस्थान के कोटा और दक्षिण में उदयपुर में भारी बारिश का दौर देखने को मिल सकता है. बीते 24 घंटों में प्रदेश में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है.  

यह भी पढ़ेंः खाटू श्याम जी का असली चेहरा कौनी सी जगह से निकला था, आज वहां पर क्या है?

मानसून का परिसंचरण तंत्र आज दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान और पाकिस्तान के ऊपर बना हुआ है. ऐसे में जोधपुर और बीकानेर के ज्यादातर हिस्सों में आज बारिश कम हो सकती है. 

अगर पिछले 24 घंटों की बात करें, तो पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान की कुछ जगहों पर हल्की और मध्यम बारिश हो सकती है. पश्चिमी राजस्थान में सबसे ज्यादा बारिश जैसलमेर में 140 मिमी हुई. साथ ही सबसे अधिक तापमान गंगानगर में 36.1 डिग्री रहा. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की वो शादी, जहां विवाह से पहले जरूरी है प्राइवेट पार्ट्स की पूजा

 मौसम विभाग के अनुसार, पूरे प्रदेश में आने वाले 4 से 5 दिनों तक बारिश हो सकती है. 22 और 23 अगस्त को उदयपुर और कोटा समेत आसपास के इलाकों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है. इसके बाद 24 और 25 अगस्त को बारिश जैसी गतिविधियां और बढ़ेंगी. 

वहीं, राजस्थान के जैसलमेर जिले के रामदेवरा और नाचना इलाके में पिछले दो दिनों से बारिश होने की वजह से धोरों में नदियां बहने लगी हैं. भारी बारिश होने के कारण लोग पानी की आवक को लेकर डर रहे हैं. रामदेवरा की भील बस्ती और नई बस्ती के साथ नीचे के इलाकों में बारिश का पानी जमा हो गया है. इसके अलावा इन इलाकों में खेती भी बुरी तरह पानी में डूब गई है. इससे वहां बाढ़ जैसे हालात हो गए और वहां दो दिन तक रुक-रुककर लगातार बारिश हुई. 

Trending news