Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर बारिश लेकर आएगी तबाही! IMD ने भारी बारिश की चेतावनी की जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2420726

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर बारिश लेकर आएगी तबाही! IMD ने भारी बारिश की चेतावनी की जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून का दौर लगातार जारी है. मौसम विभाग के अनुसार, पाली, चित्तौड़गढ़  जयपुर, अजमेर, नागौर और भीलवाड़ा के जिलों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी है. 

Rajasthan weather update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून का दौर जारी है. मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों के लिए कई जिलों में बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा कुछ जिलों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. 

मौसम विभाग के अनुसार पाली, चित्तौड़गढ़  जयपुर, अजमेर, नागौर और भीलवाड़ा के जिलों में मध्यम से तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी है. साथ ही कुछ जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी है, जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी है. 

वहीं, झुंझुनूं, चूरू, सीकर, जोधपुर, राजसमंद, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, जोधपुर, जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, टोंक, बूंदी, बारां, प्रतापगढ़, कोटा, झालावाड़, झुंझुनूं, चूरू और सीकर जिले में कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. 

बता दें कि मानसून सक्रिय होने से पूर्वी राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में दो दिन तक भारी बारिश हो सकती है.  उदयपुर, कोटा, अजमेर, जयपुर समेत आसपास के इलाकों में 8-9 सितंबर को भी बारिश की गतिविधियां जारी रह सकती हैं. साथ ही कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है. 

मौसम विभाग का कहना है कि अभी बारिश का सिलसिला राजस्थान में नहीं थमने वाला है. मौसम विभाग ने आज यानी 8 सितंबर के लिए भीलवाड़ा, बूंदी, पाली, चितौड़गढ़, दौसा, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, कोटा, अजमेर, उदयपुर, बांसवाड़ा, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सिरोही और टोंक जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी है. 

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आने वाले सात दिनों में राजस्थान, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल सहित भारत भर के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. राजस्थान में आईएमडी ने रविवार को अजमेर शहर में भारी बारिश के कारण गंभीर जलभराव के बाद राज्य के पूर्वी हिस्सों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. 24 घंटे में सबसे अधिक 105 मिमी बारिश भीलवाड़ा के शाहपुरा में दर्ज की गई. 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news