Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून फिर पकड़ेगा रफ्तार ! IMD ने जारी किया मूसलाधार बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2408776

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून फिर पकड़ेगा रफ्तार ! IMD ने जारी किया मूसलाधार बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कुछ जिलों में मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है. जयपुर समेत कुछ जिलों में कहीं-कहीं फिर से बारिश का दौर शुरू हो गया है. वहीं, मौसम विभाग ने कुछ जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान का मौसम मिलाजुला है. कुछ जिलों में पिछले तीन-चार दिन से लगातार जिस तरीके से गर्मी का आलम था उसको देखते हुए आमजन काफी परेशान हो रहा था, लेकिन आज अचानक कुछ क्षेत्रों में मौसम ने करवट ले ली, जिसके बाद तापमान में थोड़ी गिरावट आई. साथ ही लोगों को गर्मी के प्रकोप से राहत मिली. इसी बीच मौसम विभाग ने जयपुर समेत कुछ जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने जारी किया नया अपडेट

आज आंध्र प्रदेश, द. उड़ीसा से लगे बंगाल की खाड़ी में डिप्रेशन बना हुआ है. इसके आगामी 24 घंटों में NW दिशा में आगे बढ़ने की संभावना है. जिसके प्रभाव से पूर्वी राजस्थान में बारिश की गतिविधियों में आज से बढ़ोतरी होगी व कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. साथ ही आगामी एक सप्ताह तक बारिश की गतिविधियां जारी रहने की प्रबल संभावना है.

इन जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने जयपुर, अजमेर, बूंदी, भीलवाड़ा, नागौर, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, कोटा, बारां, झालावाड़, जोधपुर, पाली, जैसलमेर, बीकानेर और चूरू जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में कहीं-कहीं आगामी तीन घंटों में बारिश की गतिविधियां दर्ज की जा सकती हैं.

महज आधे घंटे की बारिश से बेहाल हुआ जोधपुर

वहीं, जोधपुर में कुछ देर हुई मूसलाधार बारिश का कहर देखने को अब बारिश बंद होने के बाद मिल रहा है. चाहे बनाड़ हो रातानाडा हो, मंडोर मंडी हो या शहर का भीतरी हिस्सा हर जगह पानी ही पानी नजर आ रहा है. घुटनों तक पानी में लोगों को आने-जाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. जोधपुर का ड्रेनेज सिस्टम दुरुस्त नहीं होने की वजह से यह हालात बने हुए हैं. अधिकारी लगातार दावे करें कि जोधपुर में बारिश का पानी कुछ देर में खत्म हो जाएगा, लेकिन सुबह से शाम तक वह पानी लगातार इन सड़कों पर नजर आता है.

ये भी पढ़ें- राजकुमार रोत समाज को तोड़ने का काम कर रहे, उनसे गठबंधन का सवाल ही नहीं- मदन राठौड़

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news