Rajasthan Politics: राजकुमार रोत समाज को तोड़ने का काम कर रहे, उनसे गठबंधन का सवाल ही नहीं- मदन राठौड़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2407709

Rajasthan Politics: राजकुमार रोत समाज को तोड़ने का काम कर रहे, उनसे गठबंधन का सवाल ही नहीं- मदन राठौड़

Rajasthan News: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने भारत आदिवासी पार्टी के सांसद राजकुमार रोत पर समाज तोड़ने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि उपचुनाव में बाप या अन्य किसी पार्टी से किसी प्रकार का गठबंधन नहीं होगा और भाजपा अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ेगी. 

Jaipur News Zee Rajasthan

Rajasthan Politics: भाजपा प्रदेश कार्यालय में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ आज मीडिया से रूबरू हुए. राठौड़ ने कहा कि दो सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भाजपा सदस्यता अभियान का श्रीगणेश करेंगे. राजस्थान में मुख्यमंत्री से लेकर आम आदमी तक सदस्य बनाने के लिए कार्यकर्ता पहुंचेंगे. पहले बने हुए सदस्यों को भी दोबारा सदस्य बनाया जाएगा. प्रदेश में अभियान संयोजक अरुण चतुर्वेदी के नेतृत्व में मंडल तक टीम तैयार कर ली. कुछ क्षेत्रों के दौरे और सम्पर्क किया है. 

राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में भाजपा की सरकार के काम को लेकर जनता में विश्वास है. वहीं, केंद्र सरकार ने काम किए उसके प्रति बेहद उत्साह है. जनता के मन में विश्वास है कि केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को धरातल पर पहुंचाएंगे. कार्यकर्ताओं से चर्चा की योजनाओं को जनता तक पहुंचाएं. चुनाव वाले क्षेत्रों के अलावा दूसरे क्षेत्रों में भी गए.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राठौड़ ने बाप पार्टी से गठबंधन को लेकर कहा कि जो समाज को तोड़ने करने का काम करते हैं उनके साथ हम संपर्क भी नहीं रखते हैं. प्रदेश प्रभारी राधा मोहन अग्रवाल के बयान को लेकर राठौड़ ने कहा कि प्रदेश प्रभारी ने इस प्रकार की कोई बात नहीं कही है, उनके बयान तोड़ मरोड़कर बताया गया है. हालांकि, राजकुमार रोत की सकारात्मकता को लेकर कहा कि लोकतंत्र में हर किसी को अधिकार है अपनी बात रखने का. 

राठौड़ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रदेश के विकास के लिए सभी जनप्रतिनिधियों के सहयोग के लिए तैयार है, लेकिन किसी भी ऐसे राजनैतिक दल से सहयोग नहीं किया जाएगा जो समाज को तोड़ने का कार्य कर रहे है. उन्होंने कहा कि राजकुमार रोत समाज को तोड़ने का कार्य कर रहे हैं. इतना ही नहीं, समाज में विभाजन को लेकर वर्ग विशेष के लोगों को भ्रमित करने का कार्य कर रहे हैं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी सबका साथ, सबका प्रयास और सबका विकास की नीति पर कार्य करते हुए समाज को एकजुट करने के संकल्प के लिए प्रतिबद्ध है. ऐसे में फिर चाहे कोई भी राजनैतिक दल या राजनेता समाज को तोड़ने का कार्य करेगा तो हमें इस पर आपत्ति है, भाजपा उसको सहयोग नहीं करेगी. 

कांग्रेस विधायक से मारपीट के मामले में मदन राठौड़ ने कहा कि सभी जन प्रतिनिधि जन सेवक बन कर काम करें. जनता का कोई भी नागरिक आएगा. उनका काम यदि ठीक ढंग से नहीं हो पता हो पाता है तो उद्वेलित भी होते हैं. काम नहीं होने पर कार्यकर्ता नाराजगी भी प्रकट करते हैं. उनका काम कितना हो पाता है, कितना नहीं हो पाता है यह जरूरी नहीं, लेकिन संयमित व्यवहार जरूरी है. 

युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रदेश प्रभारी राधा मोहन अग्रवाल को काले झंडे दिखाने के मामले में राठौड़ ने कहा कि हमारे प्रदेश प्रभारी ने काले झंडे दिखाने वालों को माफ भी कर दिया. दूसरी ओर उन्हें सचिन पायलट ने ही भेजा था यह पायलट की ओर से नहीं आया. राजनीति में इस प्रकार की हरकतें अच्छी बात नहीं है. इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ब्यूरोक्रेसी को लेकर दिए बयान पर राठौड़ ने कहा कि अधिकारी कैसा भी है उसके स्वभाव में परिवर्तन करना राज्य सरकार का काम है. वह गलत काम नहीं करें, यह राज्य सरकार का दायित्व है. अधिकारियों को बदलने के बजाय उनके स्वभाव को बदलना चाहिए, ताकि भ्रष्ट आचरण नहीं करें.

भाजपा सदस्यता अभियान कार्यशाला छोड़कर जाने तथा प्रदेश प्रभारी के राजेंद्र राठौड़ को चेतावनी देने के मामले में प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं हुआ. राजेंद्र राठौड़ पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और उन्होंने कहा भी है कि पार्टी से हैं हम. राजपूत समाज के राजेंद्र राठौड़ को राज्यसभा नहीं भेजने पर आक्रोश के सवाल पर मदन राठौड़ ने कहा कि मदन राठौड़ और राजेंद्र राठौड़ भाई भाई. राजेंद्र राठौड़ के भाई को राज्यसभा भेज दिया. 

ये भी पढ़ें- भजनलाल सरकार 1 सितंबर से 450 रुपए में देगी सिलेंडर, 68 लाख परिवारों को होगा फायदा 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news