Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर दिखेगा मानसून का कहर, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2392296

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर दिखेगा मानसून का कहर, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में कहीं हल्की बूंदा-बांदी, तो कहीं-कहीं भारी बारिश देखने को मिल रही है. इस बीच मौसम विभाग ने 5 जिलों में ऑरेंज और 13 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में मानसून की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की गतिविधियों में पिछले 2-3 दिन से कमी देखने को मिल रही है, जिसके चलते आमजन को बारिश से थोड़ी राहत है. वही, प्रदेश के कुछ जिलों में अब भी हल्के से मध्यम वर्षा दर्ज की जा रही है. इसी बीच मौसम विभाग ने आज के लिए 5 जिलों में ऑरेंज और 13 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में आगामी 3 घंटों में बारिश दर्ज की जा सकती है. 

कहीं हल्की बूंदाबांदी, तो कहीं हो सकती है मूसलाधार बारिश
मौसम विभाग ने जयपुर, टोंक, दौसा, करौली और भरतपुर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं, सवाई माधोपुर, धौलपुर, बारां, कोटा, बूंदी, झालावाड़, भीलवाड़ा, नागौर, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, झुंझुनू, सीकर और चूरू जिले में हल्की बूंदा बांदी देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं, 22 अगस्त के बाद राज्य में भारी वर्षा की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की सम्भावना जताई है.

राजधानी में एक बार फिर से मूसलाधार बारिश
राजधानी जयपुर में एक बार फिर से मूसलाधार बारिश का दौर चला. जयपुर में भारी बारिश के बाद जगह जगह जलभराव की स्थिति देखने को मिली. मौसम विज्ञान केंद्र ने अलर्ट जारी किया है. अगले 3 घंटो के लिए भारी बारिश की चेतावनी दी है. जयपुर शहर झुंझुनू, सवाईमाधोपुर जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन सभी जिलों में मध्यम से अधिक और भारी बारिश होने की संभावना है. भरतपुर, धौलपुर, करौली, दौसा, बारां, कोटा टोंक, बूंदी, झालावाड़ भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, झुंझुनू, सीकर, जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. इन सभी जिलों में हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- Bikaner Crime: मासूम भतीजी के साथ बुआ की दरिंदगी, पहले पीटा, फिर चिमटे से दागा 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news