Rajasthan Weather Update: राजस्थान में थमा बारिश और आंधी का दौर, आज से पड़ने लगेगी तेज गर्मी
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में थमा बारिश और आंधी का दौर, आज से पड़ने लगेगी तेज गर्मी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज से बारिश और आंधी थमने के आसार हैं, जिसके चलते अब पारा बढ़ने लगेगा और गर्मी अपना असर दिखा सकती है. कुछ जगहों पर तापमान 43 डिग्री तक पहुंच जाएगा. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में थमा बारिश और आंधी का दौर, आज से पड़ने लगेगी तेज गर्मी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में अब धीरे-धीरे पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव कम होता जा रहा है और गर्मी बढ़ती जा रही है. केवल दो-तीन दिन में पारे में 2-3 डिग्री तक बढ़ातरी हो गई है और आज से बारिश, आंधी, तूफान का दौर भी खत्म होने की संभावना जताई जा रही है . वहीं, सिरोही, जालोर, बाड़मेर और जैसलमेर का पारा 40 डिग्री के पार पहुंच गया है. 

अगर शनिवार और रविवार की बात करें तो जयपुर के साथ भरतपुर, अलवर, दौसा और धौलपुर में धूलभरी आंधी चली. मौसम विभाग के अनुसार, एक-दो दिन तक और तेज हवा, हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. इसके बाद मौसम एकदम बदल जाएगा और शुष्क हो जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः Tonk Snake Meeting Video : दो सांपों के बीच हुआ मिलन, करीब 1 घंटे चला इंटिमेट, बेकाबू हुए दोनों, अचंभित हुए लोग

इसके चलते तापमान में तेजी से बढ़ोतरी होने लगेगी और अधिकतर जिलों में दिन का तापमान 40 डिग्री तक पहुंच जाएगा. वहीं, कुछ जगहों पर तापमान 43 डिग्री और उससे भी अधिक हो सकता है. बता दें कि रविवार को पूर्वी राजस्थान के बहुत सारे हिस्सों में बादल छाए रहे.  

मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी से आने वाले दिनों में उठने वाले तूफान का असर राजस्थान में दिखने के आसार कम हैं. यहां मौसम शुष्क ही रहने की संभावना है. यह वेदर सिस्टम  अंडमान के क्षेत्र में बन रहा है, तो इसका असर उत्तर और पूर्व के राज्यों में दिखने को मिलेगा. राजस्थान में केवल तेज हवाएं चल सकती हैं. 

यह भी पढ़ेंः जयपुर: सिंचाई परियोजनाओं के लिए एक हजार करोड़ मंजूर, प्रदेश में सिंचाई तंत्र होगा मजबूत

मौसम विभाग ने कहा कि आने वाले दिनों में पारा 3-4 डिग्री तक बढ़ने के आसार हैं. जयपुर मौसम केन्द्र के अनुसार, अभी भी राज्य के बहुत से हिस्सों का अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे चल रहा है. रविवार को भीलवाड़ा, अलवर,  सीकर, उदयपुर में पारा सामान्य से 3 से लेकर 5 डिग्री से कम रहा. वहीं, बीकानेर, जैसलमेर, गंगानगर, चूरू का  तापमान सामान्य से 2 डिग्री नीचे रहा. 

 

Trending news