Tonk Snake Meeting Video : दो सांपों के बीच हुआ मिलन, करीब 1 घंटे चला इंटिमेट, बेकाबू हुए दोनों, अचंभित हुए लोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1684895

Tonk Snake Meeting Video : दो सांपों के बीच हुआ मिलन, करीब 1 घंटे चला इंटिमेट, बेकाबू हुए दोनों, अचंभित हुए लोग

Tonk Snake Meeting : टोंक में दो सांपों के बीच हुआ अनोखा मिलन इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. सोप उप तहसील मुख्यालय क्षेत्र के कोटड़ी गांव में सोप सड़क मार्ग पर कालबेलिया बस्ती के पास स्थित शिवदास मीना के खाली पलाट पर दो सांपों के इस दुर्लभ मिलन के दृश्य को देखकर लोग अचंभित में पड़ गये.

Tonk Snake Meeting Video : दो सांपों के बीच हुआ मिलन, करीब 1 घंटे चला इंटिमेट, बेकाबू हुए दोनों, अचंभित हुए लोग

Tonk Snake Meeting Video: अप्रैल, मई माह आते ही सांपों की गतिविधियां बढ़ जाती है. वे बिलों से बाहर निकलकर कहीं घरों में घुस जाते हैं, तो कहीं लड़ाई करते हुए फुंफकार मारते है या आपस में मधुर मिलन करते नजर आ जाते हैं. कुछ ऐसी ही तस्वीर सामने आई है टोंक जिले के सोप में कोटड़ी गांव में.

सांपों के बीच हुआ अनोखा मिलन (Tonk Snake Meeting Video)

हाल ही में दो सांपों के बीच हुआ अनोखा मिलन इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. सोप उप तहसील मुख्यालय क्षेत्र के कोटड़ी गांव में सोप सड़क मार्ग पर कालबेलिया बस्ती के पास स्थित शिवदास मीना के खाली पलाट पर दो सांपों के इस दुर्लभ मिलन के दृश्य को देखकर लोग अचंभित में पड़ गये. ऐसा कहा जाता है कि दो सांपों का मिलन दुर्लभ पल होता है. जो आसानी से देखने को नहीं मिलता.

करीब 1 घंटे चला सापों का इंटिमेट (Intimate of snakes lasted for about 1 hour)

वैसे सांपों का मेटिंग पीरियड अप्रैल, मई ,माह ही होता है. जानकार बताते हैं कि सांपों का मिलन ऐसे स्थान होता है जो हलचल से दूर होता है. सांप सर्दी में जमीन के अंदर चले जाते हैं और गर्मी आने पर बाहर आ जाते हैं. सोप उप तहसील मुख्यालय क्षेत्र के कोटड़ी गांव में रविवार सुबह 9 बजे के करीब को दो सांपों के मिलन का दुर्लभ नजारा देखने को मिला.

ग्रामीण इस नजारे को देखकर अचंभित रह गये

लगभग एक घंटे तक दो सांप आपस में आलिंगन करते रहे. ग्रामीण इस नजारे को देखकर अचंभित हो गये वहां दो सांप आपस में मिलन या लड़ाई कर रहे थे. सांपों के इस मिलन को देखने के लिए वहां लोग इकट्ठे होने लग गये. इस दौरान वे एक दूसरे को पटखनी देने की कोशिश में लगे रहे.लोगों की हलचन होने से दोनों सांप यहां अलग-अलग दिशाओं में चलें गये. दोनों सांप लकड़ियों के ढेर में घुस गये. दो सांपों के इस मिलन को देखने वाले प्रत्यक्षदर्शियों ने इस दौरान इसका पूरा वीडियो बना लिया.

सांपों के मिलन देख लोगों में मोबाईल में किया कैद

इस दौरान सांपों के मिलन का दृश्य देखकर कई लोग की अचंभित में पड़ गए. जानकारी के अनुसार यह वीडियो सोप इलाके के कोटड़ी गांव का है. सांपों के मिलन या लड़ाई को देखकर लोगों ने अपने-अपने मोबाइल चालू करके उनका वीडिया बनाना शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ें- Video: इस ढ़ाई फुट के जानवर को नहीं है किसी का डर, अकेला तीन ही तेंदुओं से जा भिड़ा

लोगों ने बताया कि सांपों का लड़ना बरसात के लिहाज से अच्छा व शुभ संकेत है. जब-जब सांपों में ऐसी लड़ाई हुई है, तब-तब अच्छी बरसात के साथ उस साल अच्छा जमाना हुआ व खेतो में भरपूर फसल पैदा हुई.

Trending news