Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश के साथ ओलावृष्टि, उड़े घरों से टीन-टप्पर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2122972

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश के साथ ओलावृष्टि, उड़े घरों से टीन-टप्पर

Rajasthan weather update: राजस्थान के मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है. ऐसे में प्रदेश में एक एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुआ, जिससे चलते राज्य में बारिश, ओले और तेज हवाओं का दौर जारी रहा. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश के साथ ओलावृष्टि, उड़े घरों से टीन-टप्पर

Rajasthan weather update: राजस्थान का मौसम लगातार बदल रहा है, जिसके चलते यहां कभी गर्मी तो कभी सर्दी का अहसास हो रहा है. वहीं, राज्य में एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुआ, जिसके असर से प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश हुई. इसके अलावा हाड़ौती अंचल में तो बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई. 

हाड़ौती अंचल के बूंदी, कोटा और झालावाड़ के इलाकों में हल्की बारिश दर्ज हुई. वहीं, बारां जिले के सीसवाली इलाके में तेज हवाएं चलने के साथ ओले गिरे. प्रदेश के भंवरगढ़, मऊ, मांगरोल, पलायथा, जलवाड़ा में तेज हवाओं के साथ बरसात हुई. वहीं, तेज हवाओं के चलते से कई घरों के टीन टप्पर तक उड़ गए. 

इसके अलावा भरतपुर, अलवर, जयपुर और भीलवाड़ा में हल्की बारिश दर्ज हुई. बारिश, तेज हवाओं और ओलावृष्टि के चलते प्रदेश के लोगों को बुधवार को हल्की सर्दी महसूस हुई. मौसम विभाग का कहना है कि आगामी 4 दिन मौसम साफ रहेगा और तापमान में हल्की गिरावट होने की आशंका जताई गई है. 

बारिश ने बढ़ाई किसानों की चिंता 
प्रदेश में तेज हवा और  बारिश होने के कारण इस समय रबी सीजन में गेहूं, सरसों, जौ आदि फसलों को नुकसान हो सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगर ओलावृष्टि होती है, तो फसल बर्बाद हो सकती है. वहीं, बिगड़ते मौसम को देखते हुए किसानों ने फसल को काटना शुरू कर दिया है. 

दिल्ली और उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल 
मौसम विभाग के मुताबिक, देश की राजधानी नई दिल्ली में 22 फरवरी को न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री दर्ज हो सकता है. वहीं, नई दिल्ली के कई सारे इलाकों में बादल छाए रह सकते हैं. इसके अलावा 23 और 24 फरवरी को मौसम साफ रहने की आशंका जताई गई है. वहीं, उत्तर प्रदेश में बारिश होनी आशंका जताई जा रही है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री दर्ज हो सकता है. इसके साथ ही लखनऊ में बारिश भी हो सकती है. 

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Chunav 2024: बीजेपी और कांग्रेस में कौन जीत सकता है कितनी सीटें, क्या कांग्रेस पर बीजेपी का पलड़ा रहेगा भारी?

यह भी पढ़ेंः Rajasthan live News: राजस्थान में तबादलों का दौर जारी, परिवहन, वन्य विभाग और पशुपालन के बाद अब जनसंपर्क विभाग में भी बदले गए 44 अधिकारी

Trending news