Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन 13 जिलों में अलर्ट जारी, मेघगर्जन के साथ बरसेगा इंद्रदेव का कहर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2423273

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन 13 जिलों में अलर्ट जारी, मेघगर्जन के साथ बरसेगा इंद्रदेव का कहर

Rajasthan Weather Update: मौसम केंद्र जयपुर के जानकारी के मुताबिक आज मंगलवार 10 सितंबर को दौसा, धौलपुर, सवाई माधोपुर, बारां, कोटा, बूंदी, झालावाड़, टोंक, जयपुर आदि जिले में तेज मेघगर्जन के साथ झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. मानसून जमकर कहर बरसा रहा है. मूसलाधार बारिश के कारण राजधानी जयपुर समेत कई इलाकों में जलभराव हो गया है. सड़कों पर पानी भर जाने से स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान घूमने का कर रहे हैं प्लान तो... इन जगहों का करें विजिट

वहीं भारी बारिश के कारण व्यापक बाढ़ आ गई है, जिससे निवासी फंस गए और बाढ़ से निपटने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. लगातार बारिश ने मानसून के मौसम के लिए तैयार होने के प्रशासन के दावों को भी उजागर कर दिया है.

 

कैसा रहेगा आज मौसम का हाल 

राजस्थान के 13 जिलों में मौसम विभाग ने कल भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में कोटा, बारां, झालावाड़, प्रतापगढ़, उदयपुर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, बूंदी, चित्तौड़गढ़, बांसवाड़ा और भीलवाड़ा शामिल हैं. 

वहीं 12 अन्य जिलों में हल्की बारिश की भी संभावना जताई गई है, जिसमें जयपुर, अजमेर, पाली, अलवर, सिरोही, राजसमंद, डूंगरपुर, झुंझुनू, सीकर, दौसा और टोंक शामिल हैं.

 

मौसम विभाग ने दी जानकारी

मौसम विभाग की ताजा जानकारी के मुताबिक राजस्थान के 13 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है, जिनमें दौसा, धौलपुर, सवाई माधोपुर, बारां, कोटा, बूंदी, झालावाड़, टोंक, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली, भीलवाड़ा और राजसमंद शामिल हैं. इन जिलों में आज 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी और उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी.

भारी बारिश का अलर्ट जारी

इसके अलावा डूंगरपुर, पाली, चित्तौड़गढ़, जोधपुर, नागौर, चुरू, जालौर, सिरोही, बंसवाड़ा, उदयपुर, झुंझुनू, के साथ-साथ  सीकर और अजमेर में  भी भारतीय विज्ञान मौसम विभाग (IMD) ने हल्की बारिश की संभावना जताई है और इन जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की भी संभावना बनी हुई है.

हर पल की जानकारी, राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news