विधायकों की नए जिलों के गठन की मांग के समर्थन में आए राजेंद्र राठौड़, कही ये बात
Advertisement

विधायकों की नए जिलों के गठन की मांग के समर्थन में आए राजेंद्र राठौड़, कही ये बात

प्रदेश में नए जिलों के गठन की मांग के समर्थन में भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ आ गए हैं. राठौड़ ने कहा कि प्रदेश में कई जिले बनने चाहिए थे, विधायकों की मांग जायज है.

विधायकों की नए जिलों के गठन की मांग के समर्थन में आए राजेंद्र राठौड़, कही ये बात

Jaipur: प्रदेश में नए जिलों के गठन की मांग के समर्थन में भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ आ गए हैं. राठौड़ ने कहा कि प्रदेश में कई जिले बनने चाहिए थे, विधायकों की मांग जायज है. सरकार को इस मुद्दे पर पुनर्विचार करना चाहिए. 

गौरतलब है कि विधानसभा में सत्तारूढ़ कांग्रेस के विधायकों सहित कई विधायक प्रदेश में नए जिलों के गठन की मांग कर रहे हैं. विधायकों की मांग के समर्थन में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने उतर आए हैं. राठौड़ ने कहा कि सत्तारूढ़ विधायकों को बजट घोषणा में नए जिलों के गठन की आस थी. यही कारण है कि विधायक अपने अपने हिसाब से विरोध जता रहे हैं. कोई विधायक कहता है कि जिला नहीं बनाया तो पांव में जूते नहीं पहनूंगा. वहीं, कोई विधायक कहता है कि जब तक जिला नहीं बन जाता रात का खाना नहीं खाऊंगा.

यह भी पढ़ें: अगले 48 घंटों तक दिखेगा बदले मौसम का असर, जानिए कब से सताएगी गर्मी और उमस

आयोग की रिपोर्ट है सीएम के पास
उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि पूर्व सरकार द्वारा गठित आयोग की रिपोर्ट मुख्यमंत्री के पास है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अपने विधायकों की मांग पर नज़र डालनी चाहिए. प्रदेश में ब्यावर, अनूपगढ़ बालोतरा, कोटपूतली, नीम का थाना, सूरतगढ़ समेत कई जगहों से जिला बनाने की मांग की जा रही है. राज्य सरकार को इनकी मांगों पर विचार करना चाहिए. 

कभी जनेऊ की जानकारी नहीं, अब मंदिर की ओर- राठौड़ 
उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने देवस्थान विभाग की प्रस्तावित भागवत कथा पर धन्यवाद दिया है. राठौड़ ने आयोजन पर तंज कसा कि कभी जनेऊ तक की जानकारी नहीं रखने वाली कांग्रेस, अब मंदिर की ओर जा रही है. गौरतलब है कि राज्य सरकार का देवस्थान विभाग कथा और कलश यात्रा करवा रहा है. इसके लिए कांग्रेस को धन्यवाद दूंगा, लेकिन चुनावों के वक्त ही कांग्रेस ऐसा राग अलापती है. कांग्रेस देखने में कुछ और करने में कुछ और है.

Trending news