REET 2021: 31 हजार शिक्षकों की जल्द की जाएगी भर्ती, जानें नया अपडेट
X

REET 2021: 31 हजार शिक्षकों की जल्द की जाएगी भर्ती, जानें नया अपडेट

परीक्षा में पास होने वाले अभियार्थियों को रीट भर्ती (REET Recuritment 2021) आवेदन फॉर्म को भरते समय रिजल्ट के साथ सभी जरूरी डॉक्यूमेंट भी अपलोड करने होंगे. 

REET 2021: 31 हजार शिक्षकों की जल्द की जाएगी भर्ती, जानें नया अपडेट

Jaipur: प्रदेश में कुल 31 हजार पदों पर शिक्षकों की भर्ती होनी वाली है, जिसमें लेवल 1 के तहत 16 हजार पद और लेवल 2 के तहत 15 हजार पदों पर भर्ती होनी है. जानकारी के अनुसार,  रीट (REET Exam 2021) परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद जल्द ही इन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी किया जाएगा. हालांकि अब तक विषय वर्गीकरण को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है.

बता दें कि इस बार राजस्थान में मेरिट के आधार पर शिक्षकों की भर्ती होने वाली है. वहीं, इस परीक्षा में पास होने वाले अभियार्थियों को रीट भर्ती (REET Recuritment 2021) आवेदन फॉर्म को भरते समय रिजल्ट के साथ सभी जरूरी डॉक्यूमेंट भी अपलोड करने होंगे. 

यह भी पढ़ेंः REET Exam 2021: फाइनल मेरिट लिस्ट के आधार पर होगी शिक्षकों की नियुक्तियां, जानें पूरी प्रक्रिया

राजस्थान बोर्ड अध्यक्ष डीपी जारौली (DP Jarauli) द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि हमने परीक्षा के जरिए पात्र अभ्यर्थियों की सूची जारी की है. भर्ती के लिए फाइनल मेरिट बीकानेर माध्यमिक शिक्षा निदेशालय की ओर से निकाली जाएगी. इसी मेरिट से 31 हजार शिक्षकों की भर्ती होगी. डीपी जारौली ने आगे कहा कि सामान्य श्रेणी के परीक्षार्थियों के लिए 60 फीसदी और इससे ऊपर की पात्रता है.

Trending news