राजस्थान में आंदोलन पर रेजिडेंट, आज रात 8 बजे से इमरजेंसी सेवाओं में भी कामकाज होगा बंद
Advertisement

राजस्थान में आंदोलन पर रेजिडेंट, आज रात 8 बजे से इमरजेंसी सेवाओं में भी कामकाज होगा बंद

NEET PG की काउंसलिंग में देरी के विरोध में रेजिडेंट डॉक्टर्स की एसोसिएशन फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन (FORDA) ने 6 दिसंबर से ओपीडी सर्विस के अलावा सभी सेवाओं का बहिष्कार करने का फैसला किया है.

आज से संपूर्ण कार्य बहिष्कार का ऐलान.

Jaipur: NEET PG की काउंसलिंग में देरी के विरोध में रेजिडेंट डॉक्टर्स की एसोसिएशन फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन (FORDA) ने 6 दिसंबर से ओपीडी सर्विस के अलावा सभी सेवाओं का बहिष्कार करने का फैसला किया है. इसमें इमरजेंसी भी शामिल है. फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने इस बारे में देश भर के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन से बैठक की थी, जिसमें ये फैसला लिया गया.

FORDA के मुताबिक आज से देशभर के रेजिडेंट डॉक्टर्स अस्पताल में ओपीडी और बाकी जगहों पर काम पर नहीं जाएंगे और स्ट्राइक करेंगे. इसे पहले 27 नवंबर से रेजिडेंट डॉक्टर्स ने अपनी मांग को लेकर ओपीडी सर्विस में ना जाने का फैसला किया था. अपनी मांग पूरी होते ना देख रेजिडेंट डॉक्टर की एसोसिएशन FORDA ने फैसला किया है, जिसमें उसे कई आरडीए का समर्थन हासिल है. प्रदेश में भी रेजिडेंट बड़े अस्पतालों की इमरजेंसी सेवाएं ठप करेंगे. आज रात 8 बजे से इमरजेंसी सेवाओं का भी बहिष्कार करेंगे.

यह भी पढे़ं: क्या राजस्थान के सभी स्कूल और कोचिंग 6 दिसंबर से बंद कर दिए गए हैं? जानिए Post का सच

रेजिडेंट्स ने राज्य सरकार को अपनी आठ सूत्री मांगों का ज्ञापन दिया है लेकिन इन मांगों पर कोई भी वार्ता नहीं होने से आंदोलन को सख्त किया गया है. हालांकि यह पूरा मामला केंद्र से जुड़ा, फिर भी राज्य सरकार ने संवेदनशीलता दिखाई है. रेजीडेंट्स के काम के दबाव को कम करने के लिए रेजिडेंट के 1054 पद स्वीकृत किए हैं. इसके साथ ही खुद चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने केंद्रीय मंत्री को पत्र लिखा है और काउंसलिंग की प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी कराने के लिए कहा है.

 

Trending news