Rule Change From July 2023: जुलाई महीने में हो रहे हैं ये बड़े चेंज, जानिए इस बार क्या-क्या बदल रहा?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1756481

Rule Change From July 2023: जुलाई महीने में हो रहे हैं ये बड़े चेंज, जानिए इस बार क्या-क्या बदल रहा?

Rule Change From July: जून का महीना अंत की ओर बढ़ रहा है, तो वहीं जुलाई का महीना शुरू होने वाला है. ऐसे में कुछ बड़े बदलाव जुलाई माह में होने वाले हैं. किसी में राहत तो किसी में आफत मिल सकती है.जानिए इस बार क्या-क्या बदल रहा है.

 

Rule Change From July 2023: जुलाई महीने में हो रहे हैं ये बड़े चेंज, जानिए इस बार क्या-क्या बदल रहा?

Rule Change From July: क्या आप जानते हैं के जुलाई के शुरूआती दिनों में इन चीजों में बदलाव होने वाले हैं, आपको बता दें कि रसोई गैस,कमर्शियल गैस,सीएनजी-पीएनजी समेत कई चीजों के दाम ओर रूल में बदलाव होने वाला है. इन बदलावों से आपकी जेब क्या असर पड़ेगा. ये भी जानना जरूरी है.

रसोई गैस की कीमत में क्या होगा बदलाव?

गैस और तेल कंपनियां हर माह शुरूआती दिनों में गैस की कीमतों में संभावित बदलाव करती हैं, ऐसे में इस माह भी गैस की कीमतों में बदलाव की संभावना बताई जा रही है, इस बार भी 1 तारीख को एलपीजी गैस की कीमत में बदलाव होने की उम्‍मीद है.आपको बता दें कि मई और अप्रैल के दौरान 19 किलो वाले कमर्शियल यूज वाले गैस सिलेंडर की कीमत में कटौती की गई थी,लेकिन 14 किलो वाले गैस सिलेंडर प्राइस के दाम नहीं बदले गए थे.

क्रेडिट कार्ड खर्च टीसीएस होगा लागू

टीसीएस को लेकर बड़ा बदलाव जुलाई में देखने को मिलेगा,विदेश में क्रेडिट के जरिए खर्च करने पर टीसीएस लागू किये जाने का प्रावधान है.ये नया बदलाव 1 जुलाई 2023 से लागू हो जाएगा. लेकिन एजुकेशन और चिकित्‍सा के लिए यह चार्ज घटकर 5 फीसदी हो जाएगा.वहीं, विदेश में एजुकेशन लोन पर ले रहे हैं तो यह चार्ज और घटकर 0.5 फीसदी रह जाएगा. 

सीएनजी और पीएनजी की कीमतों पर कितना पड़ेगा असर

क्या हर महीने की तरह इस महीने भी सीएनजी और पीएनजी की कीमत में बदलाव होगा? जानकारों की मानें तो वैश्विक बाजार में गैस की कीमतों में मंदी की वजह से गैस की कीमतों में थोड़ा और राहत मिल सकती है.दिल्‍ली और मुंबई में पेट्रोलियम कंपन‍ियां पहली तारीख को गैस की कीमत में बदलाव करती हैं.

31 जुलाई के पहले करलें आईटीआर फाइल 

यदि आप टैक्स पेयर हैं तो 31 जुलाई के पहले आईटीआर फाइल करलें. क्योंकि जुलाई में इनकमट टैक्‍स रिटर्न भरने की लास्‍ट डेट समाप्‍त हो रही है.

ये भी पढ़ें- जानें कौन है सीएम अशोक गहलोत की सोशल मीडिया फैन विमला? बाड़मेर डीएम ने दिया ये गिफ्ट

 

Trending news