Rajasthan Congress के सियासी घमासान को क्या एक बार फिर से रोक पायेंगी Priyanka Gandhi
Advertisement

Rajasthan Congress के सियासी घमासान को क्या एक बार फिर से रोक पायेंगी Priyanka Gandhi

राजस्थान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट और उनके कैंप के विधायकों की नाराजगी के बाद अब माना जा रहा है कि दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से उनकी जल्द मुलाकात हो सकती है.

फाइल फोटो

Jaipur : राजस्थान कांग्रेस ने सियासी घटनाक्रम का दौर लगातार जारी है. राजस्थान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट और उनके कैंप के विधायकों की नाराजगी के बाद अब माना जा रहा है कि दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से उनकी जल्द मुलाकात हो सकती है. खबर आई है कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने उनसे फोन पर बात की है लेकिन सब को इस बात का इंतजार है कि कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी से उनकी मुलाकात कब होगी. 

यह भी पढे़ं- Hemaram Choudhary के इस्तीफे के बाद सियासी हलचल तेज़, की जा रही मनाने की कोशिश!

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) भी कल दिल्ली में रहेंगे और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से पायलट प्रकरण को लेकर मुलाकात कर सकते हैं. राजस्थान कांग्रेस की सियासत में सचिन पायलट कैंप (Sachin Pilot Camp) की बगावत पार्ट 2 के दौरान सियासी घमासान लगातार जारी है. जयपुर में मौजूद सचिन पायलट आज ना केवल कांग्रेस पार्टी के आह्वान पर आयोजित महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल हुए बल्कि एक बार फिर से आज अपनी पार्टी के विधायकों और नेताओं से भी मुलाकात की. 

इन सब घटनाक्रम के बीच सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि प्रियंका गांधी ने उनसे (Sachin Pilot) फोन पर बात की है और दिल्ली आने पर मुलाकात का न्योता दिया है. प्रियंका गांधी से होने वाली मुलाकात इस लिहाज से भी अहम है क्योंकि पिछले साल सियासी घमासान के दौरान सचिन पायलट और उनके विधायकों को मनाने में उनकी बड़ी भूमिका रही थी.

इन सबके बीच खबर यह भी आ रही है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा कल सुबह दिल्ली जाएंगे. डोटासरा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव काजी निजामुद्दीन की मां के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए उत्तराखंड जाने वाले हैं, लेकिन कहा जा रहा है कि पायलट प्रकरण में दिल्ली में हुए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे. इस दौरान दिल्ली में सचिन पायलट की मौजूदगी रहेगी. ऐसे में दिल्ली में कल एक साझा बैठक भी हो सकती है जिसमें आगे समाधान का रोडमैप तैयार किया जा सके. 

जयपुर में कांग्रेस के महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन किया. पायलट ने आज अपने समर्थक नेताओं और विधायकों के साथ सांगानेर एयरपोर्ट चौराहे पर प्रदर्शन किया. सचिन पायलट ने राजनीतिक मसले पर कोई टिप्पणी करने से इनकार करते हुए रीता बहुगुणा के बयान का जरूर जवाब दिया पायलट ने कहा उन्होंने मुझे नहीं सचिन तेंदुलकर को फोन किया होगा.

राजस्थान कांग्रेस के सियासी संकट पर आज दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) ने कहा है कि सचिन पायलट की कोई नाराजगी नहीं है वे रोजाना उनसे बात कर रहे हैं. मीडिया से बातचीत में माकन ने जल्द ही राजनीतिक नियुक्तियां और मंत्रिमंडल विस्तार होने के संकेत दिए हैं. यहां हम आपको बता दें कि पायलट कैंप के विधायकों की समस्याओं के समाधान के लिए बनाई गई सुलह कमेटी के एक सदस्य अजय माकन भी हैं.

सचिन पायलट ने आज जयपुर में अपने आवास पर पार्टी के कई विधायकों और कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की. गुडामालानी से कांग्रेस के विधायक हेमाराम चौधरी (MLA Hemaram Choudhary) ने भी सचिन पायलट से मुलाकात की. इस्तीफे की पेशकश के बाद हेमाराम चौधरी की सचिन पायलट से यह पहली मुलाकात थी. हेमाराम चौधरी सचिन पायलट कैंप के विधायक माने जाते हैं. राजस्थान सरकार से नाराजगी के चलते हेमाराम चौधरी ने इस्तीफे की पेशकश कर दी थी. विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात करने के लिए जयपुर में है. पायलट कैम्प के सूत्रों ने बताया है कि पायलट ने हेमाराम चौधरी को मनाने की कोशिश की है और इस्तीफा वापस लेने का आग्रह किया है. मीडिया से बातचीत में हेमाराम चौधरी ने कहा कि वे स्पीकर से मुलाकात करने जयपुर आए हैं इस विषय को लेकर सचिन पायलट से कोई बात नहीं हुई है यह मेरा व्यक्तिगत मामला है स्पीकर जब समय देंगे तो मिलने जाऊंगा.

कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि राजस्थान में कांग्रेस की सियासत में एक बार फिर से पायलट कैंप बगावती तेवर अपनाए हुए हैं. अपने कैंप के विधायकों को मंत्री बनाने राजनीति नियुक्तियां देने के मकसद से पायलट की विद्रोह की इस आग को शांत करने का फार्मूला अब केवल पार्टी आलाकमान के पास ही है. कांग्रेस पार्टी अगर जल्दी संबंध में कोई फैसला नहीं करेगी तो पायलट कैंप निर्णायक लड़ाई के लिए तैयारी में जुटा है.

यह भी पढे़ं- Congress के गुड़ामालानी विधायक Hemaram Choudhary ने दिया इस्तीफा, जानें बड़ी वजह

Trending news