राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा से पहले, फ्रंटफुट पर खेल रहे सचिन पायलट समर्थक, क्या पड़ेगा आलाकमान पर प्रेशर
Advertisement

राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा से पहले, फ्रंटफुट पर खेल रहे सचिन पायलट समर्थक, क्या पड़ेगा आलाकमान पर प्रेशर

Sachin Pilot Latest Updates : राहुल गांधी (Sachin Pilot ) की भारत जोड़ो यात्रा ( bhaarat jodon yaatra) दिसंबर में राजस्थान (Rajasthan) में प्रवेश करेंगी. इधर सचिन पायलट, महाराष्ट्र में राहुल गांधी के साथ दिखेंगे. प्रदेश में हाड़ौती के नेता भी फ्रंटफुट पर आ गए हैं और सचिन पायलट को मुख्यमंत्री (Next Chief Minister Of Rajasthan) बनाने की मांग कर रहे हैं.

राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा से पहले, फ्रंटफुट पर खेल रहे सचिन पायलट समर्थक, क्या पड़ेगा आलाकमान पर प्रेशर

Sachin Pilot Latest Updates : राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अब महाराष्ट्र में हैं जहां आज सचिन पायलट भी राहुल गांधी के साथ होंगे. कांग्रेस के बड़े नेता के मुताबिक इस यात्रा का असर 2024 में होने वाले संसदीय चुनावों में महसूस होगा. इधर राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा दिसंबर के पहले हफ्ते में प्रवेश करेगी. और इसी के साथ एक बार फिर से सचिन पायलट समर्थक उन्हे मुख्यमंत्री बनाने की मांग करने लगे हैं. 

बात को इस तरह से समझा जा सकता है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा राजस्थान के हाड़ौती के एक बड़े एरिया को कवर करेगी, ये वहीं इलाका है जहां के बड़े बड़े नेता सचिन पायलट के समर्थक माने जाते हैं. इन नेताओं का कहना है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा की राजस्थान में एंट्री से पहले ही ये क्लीयर हो जाए की मुख्यमंत्री कौन होगा.

Rajasthan Political Latest Updates : सचिन पायलट गुट को करारा जवाब, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के एक ट्वीट से सबकी बोलती बंद

पिछले हफ्ते झालावाड़, कोटा और बूंदी में पार्टी में कांग्रेस के नेताओं ने पीसी कर राजस्थान में मुख्यमंत्री समेत कई दूसरे मुद्दों को सुलझाने की सलाह दी . इससे पहले एक के बाद एक गहलोत सरकार में शामिल रहे नेताओं ने पायलट के समर्थन में बयान दिए है और ओबीसी आरक्षण को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से सवाल किये हैं.

राजेंद्र गुढ़ा, हरीश चौधरी,मदन प्रजापत, हेमाराम चौधरी और दिव्या मदेरणा समेत कई दिग्गज कांग्रेसी नेता ओबीसी मामले को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर सवाल उठा चुके हैं, ऐसे में राहुल गांधी के दौरे के दौरान पायलट गुट और मुखर दिख सकता है. सचिन पायलट समर्थकों को लगता है कि सीएम के रुप में सचिन पायलट की नियुक्ति में और देरी नहीं करनी चाहिए. 

इधर अभी तक चुप रहे सचिन पायलट ने अशोक गहलोत सरकार से कहा है कि, युवाओं को बड़ी उम्मीद होती है और जब उनके सपने पूरे नहीं होते तो स्थिति खराब हो जाती है. ऐसे में सरकार को संवेदनशील होकर जनप्रतिनिधियों की बात सुनकर मामला सुलझाने चाहिए. 

Rajasthan CM : क्या सचिन पायलट को मिलने वाली है कमान ? खाचरियावास से मुलाकात की इनसाइड स्टोरी

 

Trending news