iPhone का ये खास फीचर, अब एक साथ फोन में गाने भी चलेंगे और कैमरे से वीडियो भी बनेगा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1252943

iPhone का ये खास फीचर, अब एक साथ फोन में गाने भी चलेंगे और कैमरे से वीडियो भी बनेगा


iPhone में एक ट्रिक की मदद से गाने सुनना और Video बनाना आसान है. इस फीचर की मदद से एक साथ फोन में गाने भी चलेंगे और कैमरे से वीडियो भी बनेगा.

 

iPhone का ये खास फीचर, अब एक साथ फोन में गाने भी चलेंगे और कैमरे से वीडियो भी बनेगा

iPhone Features:  क्या आपको पता है कि अगर आप एक आईफोन (iPhone) यूजर हैं तो अपने मोबाइल में म्यूजिक सुनते-सुनते भी कैमरे में वीडियो ऑप्शन का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा और भी कई ऐसे फीचर्स iPhone में होते हैं. आज उन फीचर्स के बारे में ही बात करते हैं.

वीडियो बनाइए म्यूजिक सुनते हुए

अक्सर हम अपनी कार में या घर पर अपने iPhone को ब्लूटूथ की मदद से म्यूजिक प्लेयर में कनेक्ट करते हैं. ऐसे में वीडियो का ऑप्शन चुनते ही म्यूजिक बंद हो जाता है लेकिन अगर आप iPhone का इस्तेमाल करते हैं तो आपके पास इस समस्या का समाधान है. साथ ही इसके लिए आपको किसी और थर्ड पार्टी एप को डाउनलोड करने की भी जरूरत नहीं है.

ऐसे करें फीचर का इस्तेमाल

इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल के कैमरे को ओपन करना है. यहां फोटो के ऑप्शन पर यानी जो सफेद रंग का आइकन है...जिससे आप फोटो को क्लिक करते हैं उसे लॉन्ग प्रेस करके रखना है. इस बाद आपको राइट स्वाइप करना है. यानी फोटो क्लिक के ऑप्शन को एक बार में क्लिक नहीं करना होगा.

इस ऑप्शन को क्लिक करने के बाद आपको लॉन्ग प्रेस करते हुए राइट साइड यानी सीधे हाथ की ओर स्वाइप करना होगा. जैसे ही आप ऐसा करते हैं तो म्यूजिक सुनते-सुनते भी आप अपने मोबाइल से वीडियो बना सकते हैं.

मैसेज को सलेक्ट करके डिलीट करना है आसान

इसके ऑप्शन का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में मैसेज एप को ओपन करना है. इसके बाद आपको दो फिंगर्स यानी उंगलियों को होल्ड करके रखना है ऐसा करने से आप सीधे मैसेज को सलेक्ट कर सकते हैं साथ ही जो मैसेज आपके काम का नहीं है उसे डिलीट भी कर सकते हैं.

सबसे शानदार है लाइव टेक्स्ट का फीचर 

इस ऑप्शन को समझने के लिए एक उदाहरण को लेते हैं..जब  भी आप अपना आईफोन का कैमरा ऑन करते हैं नीचे यानी सीधे आपको एक ऑप्शन दिखाई देगा. इस ऑप्शन को लाइव टेक्स्ट का फीचर कहते हैं. मान लीजिए आपको किसी टेक्स्ट को कॉपी करना है तो आपको सिर्फ अपने आईफोन के कैमरे को उस टेक्स्ट के पास लेकर जाना है इसके बाद नीचे सीधे हाथ की ओर फीचर शो होगा उस पर क्लिक करना है जैसे ही आप उस ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आप टेक्स्ट को स्कैन करके कॉपी कर सकते हैं यानी आपको उस टेक्स्ट को अलग से लिखने की जरूरत नहीं होगी और उस टेक्स्ट को कहीं पर भी पेस्ट कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें- WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब इस सरकारी Application का मिलेगा एक्सेस

ताजा खबरों की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

 

 

Trending news