SSG CLG ScoreCard : स्कोर कार्ड हुआ जारी, तुरंत देखने के लिए यहां करें क्लिक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1588852

SSG CLG ScoreCard : स्कोर कार्ड हुआ जारी, तुरंत देखने के लिए यहां करें क्लिक

SSG CLG Score Card : एसएससी सीजीएल परीक्षा 2022 के नतीजे 9 फरवरी को ही जारी कर दिए गए हैं, इसके बाद अब स्कोर कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं, इस परीक्षा में 30 लाख से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए थे और 3.85 लाख उम्मीदवारों दूसरे चरण यानि टियर 2 के लिए क्वालिफाई कर गए हैं. इस कड़ी में एसएससी द्वारा पहले चरण में सम्मिलित हुए सभी उम्मीदवारों के स्कोर कार्ड आज यानि 27 फरवरी 2023 को जारी किए गए. 

SSG CLG ScoreCard : स्कोर कार्ड हुआ जारी, तुरंत देखने के लिए यहां करें क्लिक

SSG CLG Score Card : एसएससी सीजीएल परीक्षा 2022 के नतीजे 9 फरवरी को ही जारी कर दिए गए हैं, इसके बाद अब स्कोर कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं, इस परीक्षा में 30 लाख से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए थे और 3.85 लाख उम्मीदवारों दूसरे चरण यानि टियर 2 के लिए क्वालिफाई कर गए हैं. इस कड़ी में एसएससी द्वारा पहले चरण में सम्मिलित हुए सभी उम्मीदवारों के स्कोर कार्ड आज यानि 27 फरवरी 2023 को जारी किए गए

दरअसल विभिन्न केंद्रीय मंत्रालयों व विभागों में ग्रेजुएशन योग्यता वाले 37 हजार पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों के चयन के लिए कर्मचारी चयन आयोग की ओर से आयोजित की जा रही कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जामिनेशन (सीजीएल) 2022 के पहले चरण यानि टियर 1 के नतीजों की घोषणा 9 फरवरी 2023 को की गई.

स्कोर कार्ड ( SSG CLG Score Card ) डाउनलोड आवेदकों को ऑफिसियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा. होमपेज पर एसएससी सीजीएल टियर 1 स्कोरकार्ड 2022 के लिए उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें. पूछे जाने पर अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें. सबमिट पर क्लिक करें आपका एसएससी सीजीएल स्कोर स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा इसे डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें.

ऐसे देखें SSSC CGL Exam 2022 Tier 1 Score Card

पहले ऑफिसियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं
होम पेज पर एसएससी सीजीएल टीयर -1 पर क्लिक करें
इसके बाद लॉग क्रेडेंशियल दर्ज करें
फिर समिट बटन पर क्लिक कर दें
आपका सीजीएल टीयर -1 का स्कोर स्क्रीन पर होगा 
इसे डाउनलोड कर प्रिंट आउट निकाल लें

आपको जानकारी के लिए बता दें एसएससी सीजीएल ( SSG CLG Score Card ) के रिजल्ट का ऐलान 9 फरवरी 2023 को हुआ था. टेस्ट 1 दिसबर से 13 दिसंबर तक चले थे. अब हम आपको एसएससी सीजीएल स्कोर कार्ड डाउनलोड करने का आसान तरीका बताने वाले हैं. तो चलिए जानते हैं.

ये भी पढ़ें.. 

Video Viral : बेटी की शादी में किरोड़ी-गोलमा ने लगाए ठुमके, लोग बोले- ये तो राधा-कृष्ण की जोड़ी है

वसुंधरा राजे ने बदली रणनीति! अब धुर विरोधियों के गढ़ में घुस कर करेंगी शक्ति प्रदर्शन

Trending news