संतोष ट्रॉफी की मेजबानी करेगा राजस्थान, 60 साल बाद मिला मौका
Advertisement

संतोष ट्रॉफी की मेजबानी करेगा राजस्थान, 60 साल बाद मिला मौका

खेल की सबसे बड़ी राष्ट्रीय प्रतियोगिता संतोष ट्रॉफी (Santosh Trophy) के मैचों की मेजबानी करने का राजस्थान को 60 साल बाद मौका मिला है.

फाइल फोटो

Jaipur: खेल की सबसे बड़ी राष्ट्रीय प्रतियोगिता संतोष ट्रॉफी (Santosh Trophy) के मैचों की मेजबानी करने का राजस्थान को 60 साल बाद मौका मिला है. संतोष ट्रॉफी अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ आयोजित सीनियर पुरुष राष्ट्रीय प्रतियोगिता है जो कि आजादी पूर्व 1941 से हो रही है. पिछले 80 सालों के इतिहास में यह संतोष ट्रॉफी का 75वां संस्करण होगा.

राजस्थान में सीनियर पुरुष प्रतियोगिता (Senior Men competition) को आयोजित करने का ये दूसरा मौका रहेगा. संतोष ट्रॉफी प्रतियोगिता हर साल 31 टीमों के साथ आयोजित किया जाता है, जिन्हें जोन में विभाजित किया जाता है और टीमों को प्रारंभिक दौर के माध्यम से प्रतियोगिता के अंतिम दौर में हिस्सा लेने का मौका मिलता है.

यह भी पढ़ें : Rajasthan में बदला मौसम, कई जिलों में मेघगर्जना के साथ हल्की बारिश की चेतावनी जारी

संतोष ट्रॉफी के पश्चिमी जोन के मुकाबले जयपुर शहर (Jaipur News) की एक निजी यूनिवर्सिटी में 1 दिसम्बर से 5 दिसम्बर तक खेले जाएंगे. प्रतियोगिता की दो अन्य टीमें महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश जयपुर में अपने मुकाबले खेलेगी.  दिसम्बर को उद्घाटन मुकाबला राजस्थान और मध्यप्रदेश के बीच खेला जाएगा. 3 दिसम्बर को मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र के बीच मुकाबला होता तो वहीं, 5 दिसम्बर को राजस्थान और महाराष्ट्र के बीच मुकाबला खेला जाएगा.

Trending news