छात्रसंघ चुनाव: आचार संहिता लागू, शक्ति प्रदर्शन के दौरान छात्र नेता ने हाथ काटकर चुनाव का किया विरोध
Advertisement

छात्रसंघ चुनाव: आचार संहिता लागू, शक्ति प्रदर्शन के दौरान छात्र नेता ने हाथ काटकर चुनाव का किया विरोध

प्रदेश में 26 अगस्त को छात्र संघ चुनाव होने जा रहे हैं,,और उससे पहले अब छात्र नेता अपनी पूरी ताकत इन छात्र संघ चुनावों में झोंकते हुए नजर आ रहे हैं.आज राजस्थान यूनिवर्सिटी के एक छात्र नेता द्वारा आचार संहिता लागू होने के बाद भी शक्ति प्रदर्शन करते हुए राजस्थान यूनिवर्सिटी में रैली निकाली.

छात्रसंघ चुनाव: आचार संहिता लागू, शक्ति प्रदर्शन के दौरान छात्र नेता ने हाथ काटकर चुनाव का किया विरोध

Jaipur: प्रदेश में 26 अगस्त को छात्र संघ चुनाव होने जा रहे हैं,,और उससे पहले अब छात्र नेता अपनी पूरी ताकत इन छात्र संघ चुनावों में झोंकते हुए नजर आ रहे हैं.आज राजस्थान यूनिवर्सिटी के एक छात्र नेता द्वारा आचार संहिता लागू होने के बाद भी शक्ति प्रदर्शन करते हुए राजस्थान यूनिवर्सिटी में रैली निकाली.

साथ ही रैली के दौरान छात्र मतदाताओं को लुभाने के लिए छात्र नेता द्वारा अपना हाथ चाकू से काटकर लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों की धज्जियां उड़ाई गई. इस दौरान मौके पर मौजूद पुलिस प्रशासन और राविवि प्रशासन के अधिकारी मूक दर्शक बने रहे.

छात्र ने खून की अंतिम बूंद तक छात्र हितों के लिए लड़ने का किया ऐलान

गौरतलब है की 26 अगस्त को होने जा रहे छात्र संघ चुनावों को लेकर आज राविवि प्रशासन द्वारा आचार संहिता का नोटिफिकेशन जारी करते हुए सभी संघटक कॉलेजों और विभागों को नोटिस भेजा गया. ये नोटिस करीब 10 बजे जारी किया गया, लेकिन दोपहर 12 बजे छात्र नेता लोकेन्द्र सिंह रायथलिया द्वारा शक्ति प्रदर्शन करते हुए राविवि के लॉ कॉलेज से लेकर राविवि गेट तक विशाल रैली निकाली गई, इस दौरान रैली में बड़ी संख्या में गाड़ियों और लाउ स्पीकर का इस्तेमाल किया गया. वहीं, जब गेट पर रैली पहुंची तो छात्र नेता द्वारा चाकू से अपना हाथ काटकर अपने खून की अंतिम बूंद तक छात्र हितों के लिए लड़ने की बात कही गई.

यह भी पढ़ें: जालोर में छात्र की मौत का मामला, दो मंत्रियों के दखल के बाद राविवि गेट पर चल रहा धरना समाप्त

छात्र ने हाथ काटकर जताया विरोध

छात्र नेता द्वारा जब अपना हाथ काटा जा रहा था तो उस समय बड़ी संख्या में यूनिवर्सिटी गेट पर पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद थे,,तो वहीं राविवि प्रशासन और चुनाव अधिकारी भी मौजूद थे,लेकिन इस घटना के बाद भी किसी के द्वारा कोई कदम नहीं उठाया गया. हालांकि, बात में छात्र नेता को उसकी गाड़ी में पास के अस्पताल में भेजकर प्राथमिक उपचार दिया गया. छात्र की हालत अभी स्थिर है. 

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news