Congress President Election: थरूर फन में माहिर, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए खड़गे सबसे उपयुक्त- सीएम गहलोत
Advertisement

Congress President Election: थरूर फन में माहिर, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए खड़गे सबसे उपयुक्त- सीएम गहलोत

Congress President Election: सीएम अशोक गहलोत ने अपना बयान देकर मल्लिकार्जुन खड़गे की दावेदारी को और भी मजबूत कर दिया है, गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए खड़गे को सबसे उपयुक्त बताया है. 
मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच एकतरफा मुकाबला है.

 

फाइल फोटो.

Mallikarjun Kharge Vs Shashi Tharoor: सीएम गहलोत ने कहा है कि शशि थरूर काबिल आदमी हैं, वो फन में माहिर होंगे. UN में उनका कैंपेन सबने देखा. लेकिन कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए जो व्यक्ति चाहिए वो सबसे उपयुक्त मल्लिकार्जुन खड़गे हैं, 50 साल में कांग्रेस पार्टी को कोई दलित नेता अध्यक्ष पद के तौर पर मिलेगा. अशोक गहलोत ने कहा मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच एकतरफा मुकाबला है, खड़गे चुनाव जीतेंगे. ये एक तरीके से फ्रैंडली मैच है, हम सबका मकसद कांग्रेस पार्टी को मजबूत करना है.

 शशि थरूर एलीट क्लास के व्यक्ति हैं, लेकिन खड़गे उसी सोच भावना के नेता हैं, जिस तरीके से कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता और डेलीगेट्स चुने हुए हैं, अशोक गहलोत ने कहा मुझे पूरा विश्वास है खड़गे के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी मजबूत होगी. जिस तरीके से उन्होंने राजनीति कि यह सियासी और सार्वजनिक जीवन जीया है वो अनुकरणीय है. उनका और शशि थरूर का कोई मुकाबला नहीं है.

जानें मल्लिकार्जुन खड़गे का राजनीतिक सफर
कांग्रेस अध्यक्ष पद के मजबूत दावेदार मल्लिकार्जुन खड़गे 21 जुलाई 1942 को कर्नाटक के बीदर जिले में जन्मे हैं, मल्लिकार्जुन खड़गे ने स्कूली पढ़ाई नूतन विद्यालय से थी. फिर वहीं, से गवर्नमेंट कॉलेज से कानून की पढ़ाई की और वकालत की प्रैक्टिस के दौरान मजदूरों के हक लिए कई मुकदमे लड़े. कॉलेज के दौरान ही खड़गे मजदूर आंदोलन से जुड़ गए थे. मजदूर संघ के महासचिव बने. 1969 को कांग्रेस से जुड़ गए. गुलबर्ग से पार्टी के जिला अध्यक्ष बने. फिर 1972 में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ा. वो 9 बार विधायक और 3 बार सांसद चुने गए. साल 2020 में वह कर्नाटक से राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए. फिलहाल खड़गे राज्यसभा में विपक्ष के नेता हैं.

इतनी है इनकी संपत्ति
मल्लिकार्जुन खड़गे ने 2019 के लोकसभा चुनाव के वक्त चुनाव आयोग को दिए अपने हलफनामे में बताया था कि उनके पास 15.77 करोड़ की संपत्ति है . खड़गे पर एक भी क्रिमिनल केस दर्ज नहीं है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान के मुख्यमंत्री के नाम पर अशोक गहलोत का बयान, इशारों-इशारों में कह दी बड़ी बात

 

Trending news