Rajasthan weather update​: तापमान में आई गिरावट लेकिन घने कोहरे की चेतावनी, इन जिलों में येलो अलर्ट
Advertisement

Rajasthan weather update​: तापमान में आई गिरावट लेकिन घने कोहरे की चेतावनी, इन जिलों में येलो अलर्ट

राजस्थान में हाड़कपाते पिछले 4 दिन के बाद आज लोगों को सर्दी से थोड़ी राहत मिली. जयपुर, कोटा, चूरू, सीकर समेत राजस्थान के सभी शहरों में न्यूनतम तापमान 1 से लेकर 3 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ गया. पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, जैसलमेर में बीती रात पारा 10 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज हुआ.

फाइल फोटो

Jaipur: राजस्थान में हाड़कपाते पिछले 4 दिन के बाद आज लोगों को सर्दी से थोड़ी राहत मिली. जयपुर, कोटा, चूरू, सीकर समेत राजस्थान के सभी शहरों में न्यूनतम तापमान 1 से लेकर 3 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ गया. पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, जैसलमेर में बीती रात पारा 10 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज हुआ. मौसम विभाग ने 23 दिसंबर से अगले तीन दिनों तक उत्तरी राजस्थान के श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, बेल्ट में घना कोहरा पड़ने की आशंका जतायी है. विभाग ने इन जिलों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है. कोहरे के चलते विजिबिलिटी 100 मीटर तक रह सकती है.

यहां भी पढ़ें : Coronavirus ALERT! झालावाड़ में फिर लौटा कोरोना, दुबई से आया युवक पॉजिटिव, प्रशासन अलर्ट

25 दिसंबर से बादलों को होगी आवाजाही 

जयपुर मौसम केन्द्र से मिली रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू-कश्मीर, हिमाचल बेल्ट में हाल ही में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है. विक्षोभ ने उत्तर भारत से आ रही सर्द हवाओं की दिशा बदल दी है. यही वजह है कि राजस्थान में तापमान में अब बढ़ोत्तरी दर्ज की गयी है . मौसम विभाग की मानें तो विक्षोभ का असर 25 दिसंबर से मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल सकता है. राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा के कई एरिया में 25 दिसंबर से हल्के बादल छा सकते हैं. इसका असर 2-3 दिन बना रहेगा.

दो दिन में पारा 4-5 डिग्री तक बढ़ा

राजस्थान में बीते दो दिन की स्थिति देखें तो न्यूनतम और अधिकतम तापमान में 4 से 6 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ोतरी हुई. चूरू, सीकर, फतेहपुर, करौली में जहां माइनस में तापमान था. वहां भी 4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. पिलानी, कोटा, जयपुर, सीकर, उदयपुर, चूरू में दिन का अधिकतम तापमान 20 से 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास था, जो बढ़कर अब 25 से 27 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया.

Trending news