कमलेश प्रजापत एनकाउंटर की होगी CBI जांच, 22 अप्रैल को जवाबी फायरिंग में हुई थी मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan910751

कमलेश प्रजापत एनकाउंटर की होगी CBI जांच, 22 अप्रैल को जवाबी फायरिंग में हुई थी मौत

राजस्थान के बाड़मेर के कुख्यात तस्कर कमलेश प्रजापत एनकाउंटर मामले में राज्य सरकार ने सीबीआई जांच (CBI inquiry) की अनुशंसा की है. 

फाइल फोटो

Jaipur : राजस्थान के बाड़मेर के कुख्यात तस्कर कमलेश प्रजापत एनकाउंटर मामले में राज्य सरकार ने सीबीआई जांच (CBI inquiry) की अनुशंसा की है. प्रकरण में भाजपा और कांग्रेस के नेताओं की ओर से मामले में सीबीआई जांच की मांग की जा रही थी. मुख्यमंत्री (CM Ashok Gehlot) की अनुमति के बाद अब गृह विभाग प्रकरण की फाइल सीबीआई को भेजी जाएगी. सीबीआई की ओर से प्रकरण को स्वीकार करने के बाद ही मामले की सीबीआई जांच शुरू हो पाएगी. 

ये भी पढ़ें-Launch होगा आयकर विभाग का नया पोर्टल, 7 जून को नए फीचर्स के साथ होगी Launching

गौरतलब है कि 22 अप्रैल को बाड़मेर में कमलेश प्रजापत का एनकाउंटर (Barmer Kamlesh Prajapat encounter Case) हुआ था. कमलेश प्रजापत बाड़मेर जिले का हिस्ट्रीशीटर था. पुलिस ने दावा किया था कि कमलेश प्रजापत के घर छापेमारी के दौरान पुलिस टीम पर फायरिंग की गई. जवाबी फायरिंग में कमलेश प्रजापत की मौत हो गई थी. पुलिस कमलेश प्रजापत के घर से 59 लाख नगद 5 पिस्टल 2 किलो 360 ग्राम अफीम का दूध बरामद किया था. इसके अलावा 1 किलो 715 ग्राम डोडा पोस्ट पांच पिस्तौल दो मैगजीन 121 कारतूस भी बरामद किए थे. 

पुलिस को कमलेश प्रजापत के पास से 13 मोबाइल फोन पर 4 डोंगल भी बरामद हुए थे. कमलेश प्रजापत के मकान के पास से एक बड़े गैरेज में अलग-अलग कंपनी के 11 लग्जरी वाहन जिनमें एक बीएमडब्ल्यू दो इनोवा एक फॉर्च्यूनर एक स्कोडा तीन एक्यूवी और एक ट्रक भी मिला था. मामले में भाजपा के नेताओं ने पुलिस पर फर्जी एनकाउंटर का आरोप लगाया था. 

कांग्रेस के विधायक मदन प्रजापत ने भी मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी. प्रकरण को लेकर बाड़मेर जिले में तनाव का माहौल भी रहा था. आखिर का राज्य सरकार ने इस प्रकरण में सीबीआई जांच की अनुशंसा की है.

ये भी पढ़ें-कृषि क्षेत्र को प्रोत्साहित करने के लिए ज्यादा बिजली कनेक्शन जारी करेंगे: गहलोत

Trending news