Rajasthan News: राजस्थान विजन डॉक्यूमेंट को लेकर जुटा ये विभाग, परामर्श सत्र से बना रहे प्लान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1866614

Rajasthan News: राजस्थान विजन डॉक्यूमेंट को लेकर जुटा ये विभाग, परामर्श सत्र से बना रहे प्लान

Rajasthan News: राजस्थान को वर्ष 2030 तक अग्रणी प्रदेश बनाने के लिए तैयार किए जा रहे विजन दस्तावेज 2030 को लेकर कला एवं संस्कृति विभाग की तैयारियां जारी है.इसी कड़ी में कला साहित्य संस्कृति मंत्री डॉक्टर बी.डी. कल्ला की अध्यक्षता में जवाहर कला केन्द्र में हितधारक परामर्श सत्र का आयोजन किया गया.

 

Rajasthan News: राजस्थान विजन डॉक्यूमेंट को लेकर जुटा ये विभाग, परामर्श सत्र से बना रहे प्लान

Rajasthan News: राजस्थान को वर्ष 2030 तक अग्रणी प्रदेश बनाने के लिए तैयार किए जा रहे विजन दस्तावेज 2030 को लेकर कला एवं संस्कृति विभाग की तैयारियां जारी है. इसी कड़ी में कला साहित्य संस्कृति मंत्री डॉक्टर बी.डी. कल्ला की अध्यक्षता में जवाहर कला केन्द्र में हितधारक परामर्श सत्र का आयोजन किया गया.इसमें विभाग की प्रमुख शासन सचिव गायत्री राठौड़, सभी अकादमियों के चेयरमैन, विभाग से सम्बद्ध प्राधिकरणों, संस्थानों के प्रतिनिधि व प्रमुख हित धारक मौजूद रहे.

इस अवसर पर मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला ने कहा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मार्गदर्शन में सरकार दूरदृष्टि के साथ कार्य कर रही है.इसी दूरदृष्टिता का परिणाम है कि साल 2030 तक प्रदेश को अग्रणी बनाने के लिए सभी से सुझाव लेकर विजन 2030 को तैयार किया जा रहा है.सभी हितधारक अपने सुझाव दे जिन्हें ध्यान में रखकर प्रदेश को अग्रणी बनाने के लिए कार्य किए जा सके.

 कल्ला ने कहा राज्य सरकार कल और कलाकार को आगे बढ़ने का काम कर रही है,किसी कड़ी में कलाकार पड़ोसन योजना को पिछले दिनों लॉन्च किया गया इसके माध्यम से कलाकार को उचित मंच प्रधान करने की दिशा में प्रभावी कदम उठाए गए हैं. इसी के साथ ही कलाकारों को वाद्य यंत्र खरीदने के लिए एक मुस्त पैसा कलाकारों के अकाउंट में जमा करवाया गया है.

इसी के साथ ही दूर दराज के कलाकारों को भी सरकार आगे बढ़ने का काम कर रही है, जिससे प्रदेश की लोक कला और संस्कृति को बढ़ावा मिले और कलाकारों को रोजगार में किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं आए.

ये भी पढ़ें- खाटूश्याम जी का दर्शन करके लौट रहे एक परिवार के 6 लोगों की मौत

 

Trending news