इस Summer, कश्मीर में मनाएं वैकेशन, IRCTC दे रहा ये शानदार पैकेज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1208546

इस Summer, कश्मीर में मनाएं वैकेशन, IRCTC दे रहा ये शानदार पैकेज


Summer Trip : गर्मियों में सर्दी का अहसास लेने के लिए कश्मीर से अच्छी जगह भला कौन सी हो सकती है. उसमें अगर रेलवे की तरफ से पैकेज भी शानदार हो तो सोने पर सुहागा

इस Summer, कश्मीर में मनाएं वैकेशन,  IRCTC दे रहा ये शानदार पैकेज

Summer Trip : बच्चों की समर वैकेशन में अगर आप घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो IRCTC आपके लिये एक बेहतरीन पैकेज लेकर आया है. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने 'धरती की स्वर्ग' माने जाने वाले कश्मीर को घूमने के लिए एक स्पेशल टूर पैकेज लॉन्च कर दिया है.

4 दिन और 3 रात वाले इस Mystical Kashmir पैकेज में सैलानियों को श्रीनगर, सोनमर्ग के साथ ही गुलमर्ग घूमने का भी मौका मिलेगा. जहां वे डल लेक पर शिकारा की सवारी का लुत्फ भी उठा सकेंगे. इसके लिए उन्हें हैदराबाद से फ्लाइट पकड़नी होगी.
IRCTC के इस पैकेज में एयरलाइन टिकट, साइटसीन और होटल में ठहरने की सुविधा भी मिल जाएगी. इसके साथ ही आप एक  रात हाउसबोट में भी गुजार सकेंगे. टूरिस्ट को ब्रेकफास्ट और डीनर में पैकेज में मिलेगी.

क्या है चार्ज
IRCTC के इस कश्मीर टूर पैकेज के लिए आपको करीब 26,455 रुपये चार्ज देना होगा. हालांकि अलग-अलग कैटेगरी में ये कम-ज्यादा हो सकता है. 

बुकिंग ऐसे करें
कश्मीर की सैर कराने वाले इस पैकेज में बुकिंग कराने के लिए सैलानी IRCTC की वेबसाइट irctctourism.com पर आप जा  सकते हैं. इसके अलावा आप IRCTC के क्षेत्रीय कार्यालयों पर भी जा सकते हैं.

कैंसिलेशन पॉलिसी
IRCTC के इस Kashmir पैकेज में अगर आप अपनी बुकिंग कैंसिल कराना चाहते हैं, तो आपको इन बातों का ध्यान रखना होगा. आप टूर के 21 दिन पहले अपनी बुकिंग कैंसिल कराते हैं, तो आपको 30 फीसदी बुकिंग चार्ज देना है. वहीं अगर 21 से 15 दिन के बीच बुकिंग कैंसिल करा देंगे तो 55 फीसदी और 14 से 8 दिन पहले बुकिंग कैंसिल कराने पर 80 फीसदी बुकिंग चार्ज देना पड़ेगा. वहीं अगर 7 दिन पहले बुकिंग कैंसिल कराते हैं, तो आपको कुछ भी रिफंड नहीं मिल सकेगा.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : जॉनी डेप केस के बाद इस सांसद ने अपनी पत्नी पर लगाया ऐसा आरोप कि सब हिल गए...

ये भी पढ़ें : Liquor Shops Closed : इस शहर में शराब की दुकानों पर लग रहे ताले, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

Trending news