यह महिला अधिकारी IAS बनने से पहले करती थी प्राइवेट नौकरी, अब लगा पुरुषों को निजी तस्वीरें शेयर करने का आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1584287

यह महिला अधिकारी IAS बनने से पहले करती थी प्राइवेट नौकरी, अब लगा पुरुषों को निजी तस्वीरें शेयर करने का आरोप

IAS Rohini Sindhuri: आईएएस रोहिणी सिंधूरी और आईपीएस रूपा मौदगिल के बीच की फाइट काफी चर्चा में बनी हुई है. आईएएस रोहिणी सिंधुरी पर आईपीएस रूपा मौदगिल ने अपनी कुछ प्राइवेट फोटो कुछ पुरुषों को शेयर करने का आरोप लगया है. जानें क्या है मामला 

 

 

यह महिला अधिकारी IAS बनने से पहले करती थी प्राइवेट नौकरी, अब लगा पुरुषों को निजी तस्वीरें शेयर करने का आरोप

IAS Rohini Sindhuri: इन दिनों एक आईएएस-आईपीएस की फाइट काफी चर्चा में बनी हुई है. दोनों ही रातों-रात सोशल मीडिया से लेकर खबरों में सुर्खियों में बनी हुई है. दरअसल, आईएएस रोहिणी सिंधुरी पर आईपीएस रूपा मौदगिल ने अपनी कुछ प्राइवेट फोटो कुछ पुरुष IAS अफसरों को शेयर करने का आरोप लगाया है, जिसके बाद से ही आईएएस रोहिणी सिंधुरी काफी चर्चा में हैं. जानें  IAS रोहिणी सिंधुरी की कहानी... 

देश की फेमस IAS की लिस्ट में शामिल आईएएस रोहिणी सिंधुरी अलग-अलग राज्यों में पढ़ाई की है और इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर आईएएस बनने का मन बनाया. रोहिणी सिंधुरी (IAS Rohini Sindhuri Age) 30 मई 1984 को आंध्र प्रदेश में जन्मी थी. इन दिनों आईएएस रोहिणी सिंधुरी खूब सुर्खियां बटोर रही हैं. 

आईएएस रोहिणी सिंधुरी के पापा सरकारी नौकरी में थे और उनकी मां का नाम लक्ष्मी रेड्डी है. रोहिणी सिंधुरी के पिता की भारत के अलग-अलग राज्यों पोस्टिंग रही है. इसके चलते रोहिणी सिंधुरी ने देश के कई स्कूलों से अपनी पढ़ाई की है और उन्होंने नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से केमिकल इंजीनियरिंग में बीटेक की पढ़ाई पूरी की है. 

IAS रोहिणी सिंधुरी ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद एक निजी कंपनी में नौकरी की और इसके बाद वह आईएएस बनी और उन्हें कर्नाटक कैडर मिला. उन्हें  कर्नाटक की धाकड़ आईएएस ऑफिसर कहा जाता है. आईएएस रोहिणी सिंधुरी के पति सुधीर रेड्डी सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं और इनके दो बच्चे हैं. 

आजकल आईएएस रोहिणी सिंधूरी और आईपीएस रूपा मौदगिल के बीच फाइट चल रही है, जिसको लेकर दोनों काफी चर्चा में हैं. IPS रूपा मौदगिल का आरोप है कि IAS रोहिणी सिंधुरी ने कुछ पुरुष IAS अफसरों के साथ अपनी प्राइवेट फोटो शेयर की थी.  रूपा का कहना है कि यह सेवा के नियमों के मुताबिक, एक अपराध है. बता दें कि IPS रूपा मौदगिल साइबर क्राइम ब्रांच की हेड बनने वाली भारत की पहली महिला हैं. वर्तमान में सरकार ने दोनों अधिकारियों का तबादला कर दिया है.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: फरवरी के आखिरी हफ्ते में होगा नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, जानें कैसा रहेगा मौसम

Trending news