Rajasthan Weather Update: फरवरी के आखिरी हफ्ते में होगा नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, जानें कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1584250

Rajasthan Weather Update: फरवरी के आखिरी हफ्ते में होगा नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, जानें कैसा रहेगा मौसम

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार मौसम में बदलाव हो रहा है. वहीं, फरवरी के महीने में ही तापमान में इतनी बढ़ोतरी हो गई है, कि लोगों को चुभती गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि इस हफ्ते के अंतिम तक एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा. 

Rajasthan Weather Update: फरवरी के आखिरी हफ्ते में होगा नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, जानें कैसा रहेगा मौसम

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम का मिजाज लगातार बदलता जा रहा है. इसी के चलते बुधवार से ही मौसम में बदलवा हो रहा है और कहीं बादल छाए हुए हैं, तो कहीं तेज धूप पड़ रही है. वहीं, राजधानी जयपुर में मौसम के पारा कभी बढ़ता तो कभी चढ़ता नजर आ रहा था. हालांकि प्रदेश में तापमान लगातार बढ़ ही रहा है.  

राज्य में सबसे ज्यादा तापमान जोधपुर के फलौदी में 35.6 दर्ज किया गया और जयपुर के अधिकतम पारे में हल्की गिरवाट हुई. यहां का अधिकतम तापमान 31 डिग्री रहा. साथ ही अब सूबे के ज्यादातार जिलों का तापमान 30 डिग्री से भी ज्यादा दर्ज होने लगा है. 

फिर बदलेगा राजस्थान में मौसम का मिजाज 
कहा जा रहा है कि राजस्थान में अगले हफ्ते से तेज गर्मी पड़ने लग जाएगी. बता दें कि कई इलाकों में तो अभी से पंखे चलने शुरू हो गए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक मौसम के मूड में हो रहे इस बदलाव का दौर फरवरी महीने के आखिरी हफ्ते में भी नजर आ सकता है. 

नया पश्चिमी विक्षोभ होगा सक्रिय 
वहीं, नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना बनी हुई है. इसके एक्टिव होने से तापमना में  हल्की गिरावट आ सकती है, हालांकि मौसम में ज्यादा बदलाव नहीं होगा. इसी के चलते मार्च में ही इस बार तेज गर्मी पड़नी शुरू हो सकती है. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में मौसम शुष्क रहेगा. 

राजस्थान में पड़ेगी तेज गर्मी
बता दें कि आने वाले दिनों में राजस्थन के जैसलमेर और बीकानेर के में गर्म हवाएं चलने लगेगी, जिससे वहां की मिट्टी और अधिक गर्म होने लगेगी. इसके चलते इस बार राज्य में तेज गर्मी पड़ने के आसार बने हुए हैं. 

यह भी पढ़ेंः Horoscope 24 February : ये हैं आज की लकी राशियां, जिन पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Trending news