मिनटों में किलो भर लहसुन छीलने का अनोखा तरीका, Video देख कहेंगे- क्या तगड़ा जुगाड़ है
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1745625

मिनटों में किलो भर लहसुन छीलने का अनोखा तरीका, Video देख कहेंगे- क्या तगड़ा जुगाड़ है

Garlic Peeling Easy Trick: वीडियो में एक शख्स ने लहसुन छीलने का ऐसा जबरदस्त और शानदार जुगाड़ बताया है कि देखने वाले उसकी तारीफ कर रहे हैं. इस वीडियो में शख्स ने जितनी आसानी से लहसुन को छीन लिया है, वह जुगाड़ देखकर बड़े-बड़ों की तो बोलती ही बंद हो गई है. 

मिनटों में किलो भर लहसुन छीलने का अनोखा तरीका, Video देख कहेंगे- क्या तगड़ा जुगाड़ है

Garlic Peeling Easy Trick: घर में कोई सब्जी बन रही हो और उसमें लहसुन का इस्तेमाल ना हो तो वह सब्जी स्वादिष्ट नहीं बनती है. किसी भी सब्जी में स्वाद का जबरदस्त तड़का लगाने के लिए लहसुन तो जरूर डाला जाता है. जी हां, मसालेदार सब्जियों के स्वाद को 4 गुना बढ़ाने के लिए लहसुन और अदरक का इस्तेमाल किया जाता है. कई लोग तो लहसुन की कलियों को कच्चा ही खा जाते हैं. कहते हैं इसको सेहत के दमदार फायदे मिलते हैं. अब घर में कोई बड़ा फंक्शन हो और उसमें कोई दमदार सब्जी बन रही हो, ऐसे में जिसको भी लहसुन छीलने का काम दिया जाता है, उसकी तो नाक-मुंह बनने लगते हैं.

लहसुन छीलते-छीलते कुछ लोगों के तो उंगलियों में ही दर्द हो जाता है. जिससे भी लहसुन छीलने का काम कहो, वह तुरंत ही भागने की फिराक में रहता है लेकिन आज हम आपको लहसुन छीलने का इतना तगड़ा जुगाड़ बताएंगे कि आप मिनटों में ही ढेर सारा लहसुन छील कर रख सकते हैं. यह बात तो आप जानते ही हैं कि आजकल का इंसान अपने हर काम को आसानी से करने के तरीके निकालता रहता है. ऐसे में सोशल मीडिया पर जुगाड़ से जुड़े हुए तमाम तरह के वीडियोज देखने को मिलते रहते हैं. 

यह भी पढे़ं- पुरुषों को चमत्कारी फायदे देता है अनार, स्‍पर्म क्‍वॉल‍िटी को भी बनाता है बेहतर!

 

कुछ ऐसा ही वीडियो आज का भी है. इस वीडियो में एक शख्स ने लहसुन छीलने का ऐसा जबरदस्त और शानदार जुगाड़ बताया है कि देखने वाले उसकी तारीफ कर रहे हैं. इस वीडियो में शख्स ने जितनी आसानी से लहसुन को छीन लिया है, वह जुगाड़ देखकर बड़े-बड़ों की तो बोलती ही बंद हो गई है. यह वीडियो देखने के बाद आप भी अपने घर में मौजूद महिलाओं को इसका वीडियो दिखाने पर मजबूर हो जाएंगे. अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्या तगड़ा जुगाड़ है कि मिनटों में ही लहसुन छिल जाता है तो चलिए आपको बताते हैं.

वीडियो कर देगा हैरान
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स एक बड़े से लहसुन को उठाता है और फिर चाकू से बीच से दो टुकड़ों में काट देता है. फिर उस बड़े से चाकू को लहसुन पर जोर से मारता है, जिससे उसका लहसुन और छिलका दोनों ही देखते ही देखते अलग हो जाते हैं. किचन का यह हैक देखकर अच्छे-अच्छों के तो होश उड़ गए हैं. लोगों को यकीन नहीं हो रहा है कि लहसुन छीलने का इतना आसान तरीका आज तक उन्हें पता ही नहीं था. 

यह भी पढे़ं- केवल 7 दिन लगातार खाएं 'भीगे छुहारे', खुद ही महसूस करेंगे ये गजब फायदे

 

लोग कर रहे तारीफ
कुमार आयुष नाम के टि्वटर हैंडल से शेयर किए गए इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. यह वीडियो अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर धमाल मचा रहा है. लहसुन छीलने का तरीका जुगाड़ लोगों को खूब पसंद आ रहा है और लोग इसकी तारीफ भी कर रहे हैं.

Trending news