एक ट्वीट जिनसे मचा दी हलचल, क्या राजेंद्र राठौड़ सच में हैं नेता प्रतिपक्ष ? या वसुंधरा राजे के आगे सब फेल
Advertisement

एक ट्वीट जिनसे मचा दी हलचल, क्या राजेंद्र राठौड़ सच में हैं नेता प्रतिपक्ष ? या वसुंधरा राजे के आगे सब फेल

राजस्थान(Rajasthan) में विधानसभा चुनाव इस साल के आखिर में हैं. ऐसे में बीजेपी(BJP) के अंदर बड़ा फेरबदल दिखने वाला है. क्या बीजेपी में दो महीने से खाली पड़ा नेता प्रतिपक्ष(Leader of Opposition) का पद राजेंद्र राठौड़ (Rajendra Rathod)भरेंगे ? या फिर वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje)खेल जीत चुकी हैं ?

एक ट्वीट जिनसे मचा दी हलचल, क्या राजेंद्र राठौड़ सच में हैं नेता प्रतिपक्ष ? या वसुंधरा राजे के आगे सब फेल

Rajasthan Politics : राजस्थान में विधानसभा चुनाव इस साल के आखिर में हैं. ऐसे में बीजेपी के अंदर बड़ा फेरबदल दिखने वाला है. क्या बीजेपी में दो महीने से खाली पड़ा नेता प्रतिपक्ष का पद राजेंद्र राठौड़ भरेंगे ? या फिर वसुंधरा राजे खेल जीत चुकी हैं ?

राजस्थान के जयपुर में बीजेपी के मिशन 2023 को लेकर मैराथन बैठक जारी है. जहां सीपी जोशी की प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद पहली बैठक ले रहे हैं. कई मायने में महत्वपूर्ण ये बैठक पार्टी की दिशा और दशा दोनों तय करने वाली है.

लेकिन बैठक से पहले राजस्थान बीजेपी के नए अध्यक्ष बनने के बाद सीपी जोशी ने राजेंद्र राठौड़ के घर पहुंचकर उनसे मुलाकात और इसकी तस्वीर ट्वीट कर राठौड़ को नेता प्रतिपक्ष लिखना चर्चा का विषय बना हुआ है. 

वो बात अलग है कि इस ट्वीट को गलती से किया गया ट्वीट माना जा रहा है जिसमें उपनेता प्रतिपक्ष की जगह नेता प्रतिपक्ष लिख दिया गया. ट्वीट को बात में डिलीट भी कर दिया गया था. लेकिन फिर भी इसमें कोई शक नहीं है कि नेता प्रतिपक्ष पद की दौड़ में राजेंद्र राठौड़ का नाम सबसे आगे चल रहा है..

आपको बता दें कि राजेंद्र राठौड़ तब तक विधानसभा में बीजेपी की तरफ से उपनेता प्रतिपक्ष की भूमिका में हैं. गुलाबचंद कटारिया के फरवरी में असम का राज्यपाल बनने के बाद से ये पद खाली था. 

इस पद के लिए किए जा रहे मंथन में राजेंद्र राठौड़ के अलावा  वसुंधरा राजे, वासुदेव देवनानी और कालीचरण सराफ के नाम शामिल है. अनिता भदेला का नाम भी लिया जा रहा है. लेकिन तस्वीर बैठक के बाद ही क्लियर हो सकेगी.

खैर अगर इस ट्टवीट को गलती नहीं माना जाए तो फिर सवाल ये कि सतीश पूनियां को क्या जिम्मेदारीमुक्त रखा जानें वाला है और क्या वसुंधरा राजें अब बीजेपी इलेक्शन कैंपेन कमेटी के अध्यक्ष पद पर नजर रखें है.

राजस्थान में विधानसभा चुनाव जल्द होने हैं ऐसे में पार्टी की इलेक्शन कैंपेन कमेटी का अध्यक्ष जो बनेगा वो ही तय करेगा कि कब कहां कौन से नेता की सभा होगा या फिर पार्टी का प्रचार कार्रक्रम कैसा रहेगा. जो भी इलेक्शन कैंपेन कमेटी का अध्यक्ष होगा उसे सीएम फेस के रूप में भी प्रस्तुत किया जा सकता है. 

(आभार -शशि मोहन शर्मा)

Trending news