Twitter ने की दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी को जेल भेजने की तैयारी, क्या मोड़ लेगा एलन और ट्विटर का झगड़ा?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1264814

Twitter ने की दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी को जेल भेजने की तैयारी, क्या मोड़ लेगा एलन और ट्विटर का झगड़ा?

Elon Musk Twitter Deal Cancelled: एलन मस्क ने ट्विटर की डील को कैंसिल कर दिया है और अब ट्विटर और एलन का झगड़ा कोर्ट पहुंच गया है, तो आइए आपको बताते हैं कि आखिर एलन और ट्विटर के झगड़े में कोर्ट क्या फैसला दे सकता है?

क्या मोड़ लेगा एलन और ट्विटर का झगड़ा

Elon Musk Twitter Deal: दुनिया के सबसे अमीर कारोबारियों में शुमार एलन मस्क को कौन नहीं जानता और हाल ही में उन्होंने माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर को खरीदने का ऐलान किया था लेकिन अब यह साफ हो गया है कि एलन मस्क ने इस डील को कैंसिल कर दिया है.

बता दें कि एलन मस्क टि्वटर को लगभग 3.37 लाख करोड रुपए यानी 33 बिलियन डॉलर में खरीदने वाले थे लेकिन ट्विटर और एलान के बीच मामला फिट नहीं बैठा और एलान खुद अपने वादे से मुकर गए लेकिन अब सवाल यह उठता है कि आगे क्या होगा?

डील कैंसिल होने के बाद ट्विटर ने कोर्ट का रुख कर लिया है और एलन के खिलाफ मुकदमा ठोक दिया है चर्चा की जा रही है कि अब कोर्ट उनको भारी-भरकम जुर्माना लगा सकता है या फिर डील कैंसिल करने के जुर्म में एलन को जेल भी भेज सकता है. तो आइए आपको बताते हैं कि आखिर अब एलन मस्क और ट्विटर के इस झगड़े का क्या होगा?

ट्विटर के वकील ने कहा- सिर्फ 4 दिन ही काफी
इस पूरे मामले में ट्विटर के वकील ने कहा है कि उन्हें सिर्फ 4 दिन का वक्त चाहिए और वह साबित कर देंगे. वकील ने कहा कि एलन मस्क को अपना अपराध स्वीकार करना होगा और 54.20 बिलियन डॉलर की बड़ी राशि चुकता करनी होगी. विशेषज्ञ का मानना है कि अगर एलन मस्क दोषी करार दिए जाते हैं और वह जुर्माना नहीं चुका पाए तो स्थानीय कानूनों के मुताबिक उन्हें जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है.

एक लॉ प्रोफेसर का कहना है कि अवमानना के केस में कोर्ट के जज एलन मस्क पर दैनिक जुर्माना लगा सकते हैं और यह भी हो सकता है कि एलन मस्क पर इस जुर्माने का कोई खास असर ना पड़े, क्योंकि ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार एलन मस्क 217.1 बिलियन डॉलर की संपत्ति के मालिक है और ऐसे ही एक मामले में कोर्ट ने 30,000 डॉलर हर दिन जुर्माना चुकाने का आदेश दिया था.

क्या एलन मस्क की संपत्ति जब्त होगी?
कुछ जानकारों की माने तो उनका कहना है कि एलन मस्क के दोषी पाए जाने पर कोर्ट उनकी संपत्ति को भी जब्त कर सकती है और नुकसान की भरपाई का आदेश दे सकती है, ऐसे में एलन मस्क की Tesla और SpaceX जैसी कंपनियों की छवि बुरी तरह से खराब हो जाएगी और स्टॉक मार्केट में भी बुरी तरह से धराशाई हो सकती है. हालांकि ऐसा किसी मामले में देखने को नहीं मिला है कि डील कैंसिल होने पर किसी की संपत्ति जब्त कर ली जाए.

क्या एलन मस्क को खानी पड़ सकती है जेल की हवा?
डेलावेयर के सिविल कानूनों के अनुसार डील कैंसिल करने जैसे अपराधों पर दोषी को जेल भेजा जा सकता है. 2014 में एक ऐसे ही मामले में कोर्ट ने दोषी को जेल भेजने का आदेश दे दिया था और उसका पासपोर्ट भी जब्त कर लिया था. अमेरिका का डेलावेयर राज्य अपने सख्त कानूनों के लिए बेहद मशहूर है और यही वजह है कि एलन की मुश्किलें और भी बढ़ सकती हैं.

यह भी पढ़ें - 

Govt Jobs 2022 opportunity: यदि सरकारी नौकारी की तलाश है, तो यहां हैं बेहतर अवसर, जल्दी करें आवेदन

Trending news