Rajasthan में बेमौसम बारिश ने तोड़ दी किसानों की कमर, ओलावृष्टि से फसलें प्रभावित, सतीश पूनिया ने कहा विधानसभा में उठेगा मुद्दा
Advertisement

Rajasthan में बेमौसम बारिश ने तोड़ दी किसानों की कमर, ओलावृष्टि से फसलें प्रभावित, सतीश पूनिया ने कहा विधानसभा में उठेगा मुद्दा

Rajasthan: राजस्थान समेत देशभर में बेमौसम बारिश ने किसानों की कमर तोड़कर रख दी है, खेतों खड़ी फसल बारिश की भेंट चढ़ गई है. इससे किसानों को भारी नुकशान हुआ है. इसीक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया आमेर विधानसभा में किसानों के बीच पहुंचें. बारिश से हुए नुकशान का पूनिया ने आंकलन किया.

 

फाइल फोटो

Rajasthan: राजस्थान के विभिन्न जिलों में तेज बारिश और ओलावृष्टि से फसलों की तबाही होने से किसानों को भारी नुकसान हुआ है. इसी कड़ी में किसानों की पीड़ा जानने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ.सतीश पूनिया आज सुबह आमेर विधानसभा क्षेत्र के गांवों में फसलों के नुकसान की स्थिति देखने पहुंच गए.पूनिया ने किसानों से पूरे हालात की जानकारी ली.

डॉ.पूनिया ने कहा कि इतनी तीव्रता के साथ ओलावृष्टि हुई है कि फसल पूरी तरह से नष्ट हो चुकी हैं और किसान भाइयों को भारी नुकसान हुआ है.राज्य सरकार से आग्रह है कि जल्द  फसल खराबे का आंकलन करवाकर किसानों को मुवावजे के रूप में संबल प्रदान करें.

उन्होंने कहा कि राजस्थान का किसान किस तरह से जद्दोजहद करता है. प्रकृति की मार झेलता है,भारी बारिश और ओलावृष्टि से प्रदेश के विभिन्न जिलों में फसलों को भारी नुकसान हुआ है.
आमेर विधानसभा क्षेत्र के राजारामपुरा सहित विभिन्न गांवों में ओलावृष्टि से जीती जागती फसल पूरी तरह नष्ट हो गई.अतिवृष्टि और ओलावृष्टि से तमाम किसानों के पशुओं की भी मौत हुई है.

राज्य सरकार का युगधर्म है कि फसलों और पशुओं को हुए नुकसान का आंकलन करवाकर जितनी जल्दी हो सके किसानों को मुआवजा राशि देना सुनिश्चित करें.
इधर भाजपा सहित कई विधायक अपने अपने क्षेत्र में भारी बरसात और ओलावृष्टि से हुई पशु के खराबी को लेकर मामला उठाएंगे। आपदा एवं प्रबंधन मंत्री से मुआवजा राशि दिलाए जाने सरकार से विशेष गिरदावरी की मांग करेंगे. 

ये भी पढ़ें- कुंभ, मिथुन और मीन के साथ इन राशियों पर आज होगी धन की बरसात, जानें राशिफल

 

 

Trending news