Skin Care Tips:मुल्तानी मिट्टी का ऐसे करें इस्तेमाल अदिति राव की तरह फेस पर आयेगा नूर
Advertisement

Skin Care Tips:मुल्तानी मिट्टी का ऐसे करें इस्तेमाल अदिति राव की तरह फेस पर आयेगा नूर

Skin Care Tips: बॉलीवुड एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी  बिना मेकअप के भी लगती है बेहद खूबसूरत.अगर आप भी पानी चाहती है अदिति जैसी बेदाग निखार वाले स्किन तो मुल्तानी मिट्ठी के इस्तेमाल से आपको मिलेगा गजब का फायदा. 

मुल्तानी मिट्टी फेस पैक

Skin Care Tips: बॉलीवुड एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी की मासूमियत और खूबसूरत ऐसी है की कोई भी उनका दीवाना हो जाए. बिना मेकअप के भी अदिति की स्किन दिखती है बेहद ग्लोइंग. राजसी जीवन जीने वाली अदिति राव की ग्लोइंग स्कीन का राज है उनके पुरखों के बताये नुस्खे. अगर आप भी पानी चाहती है अदिति जैसी बेदाग निखार वाले स्किन तो मुल्तानी मिट्ठी के इस्तेमाल से आपको मिलेगा गजब का फायदा. आज हम आपको बताने जा रहें है की कैसे आप मुल्तानी मिटटी के फेस पैक के इस्तेमाल से पा सकती हैं  ग्लोइंग और रेडिएंट स्किन. 

मुल्तानी मिट्टी फेस पैक 
मुल्तानी मिट्टी काफी पुराने समय से स्किन और हेयर केयर प्रोडक्ट के तौर पर काम में ली जाती रही हैं. मुल्तानी मिट्टी को हमारी दादी नानी के समय से स्किन केयर प्रोडक्ट के तौर पर जाना जाता है. मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक बनाने के लिए आपको चाहिए एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी में आधा चम्मच चंदन पाउडर, 1/4 चम्मच हल्दी पाउडर और एक चम्मच गुलाब जल या दूध. इन सभी चीजों को अच्छे से मिक्स कर लें और अपने चेहरे पर लगा लें 15 मिनट रखने के बाद जब ये पैक सुख जाए तो हल्के हाथों से मसाज करते हुए ठन्डे पाने से धो लें.  इससे आपको त्वचा कुछ ही दिनों में ग्लोइंग नजर आने लगेगी. 

fallback

ऑयल कंट्रोल फेस पैक (Oil Control Face Pack)
अगर आपकी स्किन बहुत ज्यादा ऑयली है तो मुल्तानी मिट्टी इसका अचूक इलाज है. मुल्तानी मिट्टी ऑयली स्किन के लिए बहुत अच्छी होती है.इस पैक को बनाने के लिए 2 बड़े चम्मच मुल्तानी मिट्टी पाउडर में 2 बड़े चम्मच गुलाब जल को अच्छे से मिला लें. उसके बाद इस फेस पैक को 15 से 20  मिनट के लिए छहरे पर लगाकर छोड़ दें. उसके बाद ठन्डे पानी से धों लें. 

मुल्तानी मिट्टी और ऑरेंज पील पाउडर
इस फेस पैक को बनाने के लिए एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी पाउडर में आधा चम्मच संतरे के छिलके का पाउडर, 1/4 चम्मच हल्दी पाउडर और  एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच शहद मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बनाएं।. फिर इसे फेस पर लगाएं और पूरी तरह सूख जाने पर चेहरे को पानी से धो लें. हफ्ते में 2 बार यह प्रयोग करने से आपको जल्द ही बेहतर रिजल्ट मिलने लगेंगे. 

यह भी पढ़ें : Hair Care:आप भी चाहते है तब्बू जैसे काले घने और शाइनी बाल तो इस तरह कीजिए चम्पी
 

Trending news