Vastu Tips For Broom : हफ्ते के इन दिन भूलकर भी न खरीदें झाड़ू, आफत को देंगे बुलावा !
Advertisement

Vastu Tips For Broom : हफ्ते के इन दिन भूलकर भी न खरीदें झाड़ू, आफत को देंगे बुलावा !

Vastu Tips For Broom : घर की साफ सफाई में इस्तेमाल होने वाली झाड़ू कभी भी हफ्ते के इन दिनों में नहीं खरीदना चाहिए. ऐसा करने पर परिवार पर मुसीबत आ सकती है.

Vastu Tips For Broom : हफ्ते के इन दिन भूलकर भी न खरीदें झाड़ू, आफत को देंगे बुलावा !

Vastu Tips For New Broom : घर पर साफ सफाई में प्रयोग होने वाला झाड़ू बेहद खास है. वास्तुशास्त्र के अनुसार इस झाड़ू में ही मां लक्ष्मी का वास होता है. इस लिए कहते हैं कि झाड़ू को कभी पैर नहीं लगाना चाहिए. यहीं नहीं झाड़ू़ को कभी भी हफ्ते के इन दिनों में नहीं खरीदना चाहिए.

सोमवार
वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि कि सोमवार के दिन झाड़ूं नहीं खरीदना चाहिए, क्योंकि सोमवार का दिन भगवान शिव का दिन है और इस दिन भोलेनाथ झाड़ूं खरीदने पर क्रोधित हो जाते हैं और घर में लड़ाई झगड़े होते हैं. परिवार की शांति चली जाती है.

शनिवार
वास्तुशास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन कभी भी झाड़ू नहीं खरीदना चाहिए. इस दिन शनि देव की पूजा होती है. इस दिन झाड़ू खरीदने या पुराना झाड़ूं फेंकने पर वो रूष्ठ हो जाते हैं और घर में शांति समाप्त हो जाती है.

शुक्ल पक्ष 
कभी भी शुक्ल पक्ष में झाड़ू नहीं खरीदना चाहिए. ऐसा करने पर घर में समृद्धि का अभाव हो जाता है. आता धन भी वापस चला जाता है और घर की सुख शांति भंग हो जाती है और दरिद्रता का वास होता है.

Astro Tips For Friday : हर शुक्रवार को करें ये उपाय, चुंबक की तरह खिंचा चला आएगा पैसा
 

 

झाड़ू इन दिन नहीं फेंकना चाहिए
अगर झाड़ू खराब हो चुका है तो गुरुवार या शुक्रवार के दिन भूल कर भी इसे ना फेंके. ऐसा करने पर मां लक्ष्मी का अपमान होता है और वो घर से हमेशा के लिए चली जाती है और परिवार से सामने आर्थिक तंगी की समस्या आ जाती है.

झाड़ू को इस दिन फेंकना चाहिए
पुरानी झाड़ूं को शनिवार, अमावस्या या फिर होली दहन के दिन फेंकना चाहिए. वहीं सूर्य-चंद्र ग्रहण के बाद भी पुरानी झाड़ू को फेंका जा सकता है.

Aaj Ka Rashifal 27 January: कर्क और कुंभ के लिए आज लकी दिन, मेष-सिंह-धनु रखें अपना ख्याल
 

Trending news