Vastu for Bedroom: भूलकर भी बेड के नीचे नहीं रखे ये 5 चीजें, एक गलती पड़ती है भारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1217293

Vastu for Bedroom: भूलकर भी बेड के नीचे नहीं रखे ये 5 चीजें, एक गलती पड़ती है भारी

Vastu Tips For Bedroom: आमतौर पर हम अनजाने में कई बार ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिसका भारी खामियाजा चुकाना पड़ जाता है. 

भूलकर भी बेड के नीचे नहीं रखे ये 5 चीजें

Vastu Tips For Bedroom: आमतौर पर हम अनजाने में कई बार ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिसका भारी खामियाजा चुकाना पड़ जाता है. अगर आप वास्तु में विश्वास रखते हैं तो इन पांच चीजों का विशेष तौर पर ध्यान रखें. 

वास्तु शास्त्र के अनुसार बेड का हमारी सेहत और जिंदगी पर अहम रोल होता है क्योंकि बेड एक ऐसी जगह होती है, जहां हम अपनी जिंदगी का लंबा समय गुजारते हैं. लेकिन क्या आप अपने बेडरूम में इन चीजों को रखकर कोई गलती तो नहीं कर रहे.

यह भी पढ़ें-क्या आप जानते हैं दूध पीने का सही समय, जानिए दूध के फायदे और नुकसान

भूलकर भी बेड के नीचे इन 5 चीजों को नहीं रखे वरना एक गलती भारी पड़ सकती है.

1. बेड के नीचे ना रखें झाड़ू
अगर आप अपने बेड के नीचे झाड़ू रखते हैं तो तुरंत वहां रखना बंद कर दें. ऐसा करने से घर में आर्थिक परेशानी बनी रहती है और साथ ही परिवार के सदस्यों को विभिन्न प्रकार की बीमारी का सामना करना पड़ता है. 

2. कभी ना रखें जूता
आमतौर पर हम देखते हैं कि घर पहुंचकर बेडरूम में घूसते ही हम अपने जूते उतारकर उसे बेड के नीचे घुसा देते हैं. खासतौर पर सोने से पहले हम अपने चप्पल को भी बिस्तर के नीचे रख देते हैं लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार यह बिलकुल भी सही नहीं है. ऐसा करने से निगेटिव एनर्जी आती है.

3. बेड के सामने नहीं लगाए शीशा
वास्तु शास्त्र के अनुसार बेड का सामने किसी तरह का शीशा नहीं लगाना चाहिए. ऐसे करने से बैचेनी और नींद की समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

4. कभी ना बिछाए दो बेडशीट
बेड के ऊपर कभी ऐसी बेडशीट या गद्दा नहीं बिछाना चाहिए जो दो भागों में बटा हुआ होता है. ऐसा करने से पति-पत्नी के रिश्ते में खटास आता है और मनमुटाव बढ़ता चला जाता है

5. सोते समय तेल की शीशी को ना रखें पास
ज्यादातर लोगों की आदत होती है वह सोते समय बालों में तेल लगाकर शीशी को बेड के नीचे रख देते हैं लेकिन ऐसा कभी ना करें. वास्तु शास्त्र के अनुसार तेल को कभी भी पास में रखकर नहीं सोना चाहिए. ऐसा करने से विभिन्न प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

Trending news