पहाड़ों में मौसम के ट्रिपल अटैक से राजस्थान में भी चेतावनी, इस दिन से अचानक बढ़ेगी ठंड
Advertisement

पहाड़ों में मौसम के ट्रिपल अटैक से राजस्थान में भी चेतावनी, इस दिन से अचानक बढ़ेगी ठंड

मरुधरा का मौसम तेजी से पलटी खा रहा है. एकाएक कई इलाकों में सर्दी बढ़ गई है. इसी बीच मौसम विभाग ने राजस्थान समेत देश के कई राज्यों के लिए बड़ा अलर्ट जारी किया है. नवंबर की शुरुआत के साथ ही सर्दी के तेज सितम आगामी कुछ दिनों में सहने पड़ सकते हैं.

पहाड़ों में मौसम के ट्रिपल अटैक से राजस्थान में भी चेतावनी, इस दिन से अचानक बढ़ेगी ठंड

Rajasthan Weather Update : मरुधरा का मौसम तेजी से पलटी खा रहा है. एकाएक कई इलाकों में सर्दी बढ़ गई है. इसी बीच मौसम विभाग ने राजस्थान समेत देश के कई राज्यों के लिए बड़ा अलर्ट जारी किया है. नवंबर की शुरुआत के साथ ही सर्दी के तेज सितम आगामी कुछ दिनों में सहने पड़ सकते हैं. पहाड़ी इलाकों में जहां जमकर बर्फबारी होने के आसार हैं वहीं पहाड़ों के नीचले इलाकों में बारिश होगी. जिससे मैदानी इलाके में ठंडक बढ़ सकती है.

जानकारी के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के साथ-साथ बारीश होने की पूरी संभावना जताई जा रही है. लिहाजा ऐसे में आगामी कुछ दिनों में पहाड़ी इलाकों में मौसम का ट्रिपल अटैक देखने को मिल सकता है. इन राज्यों में बर्फबारी, बारिश और ठंड का एक साथ ट्रिपल अटैक होगा.

पहाड़ी इलाकों में ट्रिपल अटैक
पहाड़ी इलाकों में ट्रिपल अटैक के चलते राजस्थान समेत कई मैदानी राज्यों में तेजी से ठंडक बढ़ेगी. एमआईडी के मुताबिक 6-7 नवंबर से देश में दो पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर से लेकर मध्य भारत तक ठिठुरन बढ़ेगी. IMD के पूर्वानुमान के मुताबिक पहला पश्चिमी विक्षोभ सोमवार को कश्मीर में दस्तक देगा. जिसके बाद दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 3 नवंबर को आएगा. इसके कारण 5 से 6 नवंबर तक कश्मीर से हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बर्फबारी होने का पूर्वानुमान है.

राजस्थान में बढ़ेगी ठंड
बैक टू बैक दो  पश्चिमी विक्षोभ के चलते 8-9 नबंवर से पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, तेलंगाना, ओडिशा समेत देश के कई राज्यों में तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. जिससे नवम्बर में हो लोगों को ठिठुरन महसूस हो सकती है.

ये भी पढ़े..

CM गहलोत -किरोड़ी लगाते रहे गुहार, मानगढ़ को PM मोदी नहीं करके गए राष्ट्रीय स्मारक घोषित

संगीत बजने वाले अनोखे चट्टान की अजमेर पुरातत्व को नहीं कद्र, पर्यटक हो रहे मायूस

Trending news